दिल्ली

delhi

DTC Bus Accident: खान मार्केट इलाके में ईसाई कब्रिस्तान में घुसी डीटीसी क्लस्टर बस, कई कब्रें क्षतिग्रसत

By

Published : Mar 4, 2023, 12:38 PM IST

Updated : Mar 4, 2023, 1:20 PM IST

दिल्ली के खान मार्केट इलाके में डीटीसी क्लस्टर बस अचानक ईसाई कब्रिस्तान की दीवार तोड़कर अंदर घुस गई. हालांकि इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. कब्रिस्तान की दीवार में घुसी डीटीसी कलस्टर बस को क्रेन द्वारा बाहर निकाल लिया गया है.

Delhi DTC cluster bus accident
Delhi DTC cluster bus accident

खान मार्केट इलाके में ईसाई कब्रिस्तान में घुसी डीटीसी कलस्टर

नई दिल्ली: दिल्ली के खान मार्केट इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सड़क पर डीटीसी की एक क्लस्टर बस अचानक दीवार तोड़कर अंदर घुस गई. घटना पृथ्वीराज रोड की बताई जा रही है, जहां पर डीटीसी क्लस्टर बस दुर्घटनाग्रस्त हुई है. घटना सुबह 6:50 बजे के आसपास की है. इस घटना में कई कब्रें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. कब्रिस्तान की दीवार में घुसी डीटीसी कलस्टर बस को क्रेन द्वारा बाहर निकाल लिया गया है. अभी तक घटना के संबंध में यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि बस ब्रेक फेल होने की वजह से टकराई है या कोई और कारण था.

वहीं, इस घटना से लोग अचंभित हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही डीटीसी बस नारायणा इलाके में पैदल भूमिगत पुल में जा घुसी थी. उसमें भी लोग बाल-बाल बचे थे. फिलहाल इस मामले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. बस की स्थिति देखकर लग रहा है कि एक बड़ा हादसा टल गया है. विभाग पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि दुर्घटना का वास्तविक कारण क्या था.

दिल्ली में यह पहला मौका नहीं है, जब डीटीसी बस किसी दुर्घटना का सबब बनी है. इस साल की ही बात करें तो दिल्ली में 8 जनवरी को भी डीटीसी के दो सड़क हादसे हुए. पहला बस हादसा तिमारपुर में हुआ, जिसमें क्लस्टर बस ने बाइक सवार 24 वर्षीय युवक को कुचल दिया था. दूसरा हादसा मधु विहार में हुआ, जिसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हुआ था. पुलिस ने दोनों मामलों में बस चालकों को गिरफ्तार कर लिया था.

हाल ही में पिछले महीने 2 फरवरी को भी बस दुर्घटना का शिकार हुई थी. बस रूट संख्या 611 धौला कुआं से सवारियों को लेकर नारायणा गांव पहुंची थी. सवारियों को नीचे उतारने के बाद ड्राइवर रोहताश बस को नारायणा डिपो लेकर जा रहा था. इस दौरान बस में कंडक्टर रमेश और मार्शल गौरव भी मौजूद थे. नारायणा इलाके में बस अचानक अनियंत्रित होकर आगे चल रही एक कार से टकरा गई और कार को बचाने के चक्कर में स्टेरिंग फेल होने की वजह से बस सब-वे में जा घुसी. इस हादसे में 3 लोग घायल हो गए थे, जिन्हें स्थानीय पुलिस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया था और बस को क्रेन से बाहर निकाला गया था.

ये भी पढ़ें:ट्रांसफॉर्मर ब्लास्ट के दौरान गर्म तेल से घायल हुए युवक की मौत, परिजनों ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

Last Updated : Mar 4, 2023, 1:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details