दिल्ली

delhi

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4.78 करोड़ की ड्रग्स बरामद

By

Published : Mar 16, 2023, 10:26 PM IST

सीआईएसफ की टीम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से 4.78 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है. पूछताछ में उसकी पहचान भारत की रहने वाली सईदा आबिदा के रूप में हुई. पता चला कि वह दोहा के लिए कतर एयरवेज की फ्लाइट संख्या QR-4781 लेने वाली थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4.78 करोड़ की ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीआईएसफ की टीम ने ड्रग तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए 4.78 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की है. बरामद ड्रग्स का वजन 2.39 किलोग्राम है. सीआईएसएफ के प्रवक्ता असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल ने बताया कि एयरपोर्ट पर तैनात सीएसएफ के सर्विलांस और इंटेलिजेंस की टीम की नजर संदिग्ध लोगों पर थी. इसी दौरान उनकी नजर टर्मिनल 3 के चेकिंग एरिया में मौजूद एक लेडी पैसेंजर पर पड़ी.

उसकी गतिविधि को देखकर सीआईएसएफ की टीम को कुछ संदेहास्पद लगा और उन्होंने उसको रोककर पूछताछ की. पूछताछ में उसकी पहचान भारत की रहने वाली सईदा आबिदा के रूप में हुई. पता चला कि वह दोहा के लिए कतर एयरवेज की फ्लाइट संख्या QR-4781 लेने वाली थी.

Delhi espionage case: मुश्किलों से फिर घिरे मनीष सिसोदिया, जासूसी कराने के आरोप में CBI ने दर्ज किया केस

रेंडम लगेज की चेकिंग को दौरान जब उस महिला के लगेज की x-ray मशीन से जांच की जा रही थी, उसी दौरान उसके अंदर पाउडर जैसा कोई संदेहास्पद इमेज नजर आया. जब उस बैग को खोलकर पाउडर की जांच की गई तो वह ड्रग निकला. जांच में पता चला कि वह ड्रग एंफेटामाइन है, जिसके 20 पैकेट बने हुए थे, जिसको लगेज के अंदर फैब्रिकेटेड करके कैविटी बना करके रखा गया था.

इसे बड़ी सफाई से लेडीज पर्स और चूड़ियों के बॉक्स के अंदर छुपाकर रखा गया था. पाउडर को बरामद करने पर उसका कुल वजन 2 किलो 39 ग्राम निकला. जिसकी इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 4.78 करोड़ बताई जा रही है. इस बारे में सीआईएसएफकर्मियों ने आला अधिकारियों और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को जानकारी दी. पकड़ी गई महिला यात्री को सीआईएसएफ की टीम द्वारा आगे की कार्रवाई के लिए एनसीबी को सुपुर्द कर दिया गया है.

ये भी पढे़ंः Delhi Liquor Scam : ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता को 20 मार्च को फिर से किया तलब

ABOUT THE AUTHOR

...view details