दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

अंबेडकर बस्ती में कन्या पूजन पर 101 कन्याओं को दी पढ़ाई की सामग्री

101 कन्याओं को पढ़ाई सामग्री वितरित की और माताओं, बहनों के साथ मिलकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, कौशल विकास योजना के तहत बेटियों को पढ़ाई से संबंधित मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया.

By

Published : Oct 8, 2019, 3:28 PM IST

अंबेडकर बस्ती में कन्या पूजन

नई दिल्ली : देश भर में आज पूरे उत्साह के साथ दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है. इसी क्रम में दिल्ली के घोंडा विधानसभा स्थित अंबेडकर बस्ती में दुर्गा अष्ठमी के मौके पर समाजसेविका मनी बंसल और मोरल सेवा संघ के संस्थापक डॉ.यू के चौधरी ने कन्याओं का पूजन किया. इस मौके पर कविता का आयोजन भी किया गया.

अंबेडकर बस्ती में कन्या पूजन

101 कन्याओं को पढ़ाई सामग्री वितरित

साथ ही 101 कन्याओं को पढ़ाई सामग्री वितरित की और माताओं, बहनों के साथ मिलकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, कौशल विकास योजना के तहत बेटियों को पढ़ाई से संबंधित मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में बताया. मोरल हॉस्पिटल की ओर से बस्ती में रह रही महिलाओं को विशेष कूपन भी दिया गया. जिससे वह अपने पूरे परिवार का चेकअप मुफ्त में करवा सके. कविता का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर डॉ. यूके चौधरी ने बताया कि ये हमारा छोटा सा प्रयास है, जिससे हम इन बच्चियों के लिए कुछ कर पाए और हम चाहते हैं कि सभी बेटियां पढ़े और अपने पैरों पर स्वयं खड़ी हो. वहीं वरिष्ठ समाज सेविका मनी बंसल ने बताया कि उनका हर संभव प्रयास है कि वह समाज के लिए दिन प्रतिदिन ऐसे काम करती रहे, जिससे उनको आगे बढ़ाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details