दिल्ली

delhi

कोरोना को लेकर DMRC अलर्ट, मेट्रो सहित स्टेशन परिसर पर चल रहा क्लीनिंग अभियान

By

Published : Mar 9, 2020, 5:04 PM IST

कोरोना वायरस के दिल्ली में कई मामले सामने आए है, ऐसे में अब डीएमआरसी भी सतर्क हो गया है. इसके तहत सभी मेट्रो ट्रेनों को रोजाना डिपो पर साफ किया जा रहा हैं.

DMRC started cleaning in metro trains over corona virus
कोरोना को लेकर DMRC अलर्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन(DMRC) सतर्क हो गया है. रोजाना 30 लाख से ज्यादा लोग मेट्रो में सफर करते हैं. इसको ध्यान में रखते हुए डीएमआरसी प्रत्येक मेट्रो को साफ-सफाई के बाद ही चला रही है. मेट्रो ट्रेन के साथ स्टेशन परिसर पर भी सफाई की जा रही है.

कोरोना को लेकर DMRC अलर्ट

'डिपो में सभी ट्रेनों को किया जा रहा रोज साफ'

डीएमआरसी के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल के मुताबिक मेट्रो की सभी ट्रेनों को डिपो में रोजाना साफ किया जा रहा हैं. अच्छी तरह से साफ करने के बाद ही इस पर यात्रियों के लिए सेवा शुरू की जा रही है. इस तरह से सफाई पहले भी की जाती थी. लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस के मामले जिस तरीके से सामने आए हैं, उसके बाद सफाई अभियान को और बेहतर किया गया है. लोगों को सफर के दौरान चिंता करने की आवश्यकता नहीं है.

इन जगहों पर भी की जा रही सफाई

हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जरिये ऐसी जगहों पर साफ-सफाई के निर्देश दिए गए थे जिस जगह को यात्री आते-जाते समय छूते हैं. इनमें रेलिंग, ट्रेन के दरवाजे, सीढ़ियां आदि शामिल है. इन जगहों पर लोगों के हाथ सीधा ट्रेन के कांटेक्ट में आते हैं. डीएमआरसी की तरफ से इन सब जगहों के साथ ही लिफ्ट, एस्केलेटर, सीढ़ियां और पूरे स्टेशन की भी सफाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details