दिल्ली

delhi

अर्जुन नगर में ई श्रम कार्ड और स्टीम प्रेस का वितरण

By

Published : Jan 20, 2022, 1:51 PM IST

मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के अर्जुन नगर में निगम पार्षद की तरफ से श्रम कार्ड और स्टीम प्रेस का वितरण इलाके के गरीब लोगों के बीच किया गया.

Distribution of e shram card and steam Press in arjun nagar of delhi
Distribution of e shram card and steam Press in arjun nagar of delhi

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के अर्जुन नगर में आज स्थानीय निगम पार्षद की तरफ से श्रम कार्ड और स्टीम प्रेस का वितरण किया गया. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शिरकत की. उन्होंने लोगों में ई श्रम कार्ड और गैस से चलने वाली प्रेस का वितरण किया. इस कार्यक्रम में नई दिल्ली जिला के अध्यक्ष प्रशांत शर्मा, स्थानीय निगम पार्षद राधिका अब्रॉल फोगाट और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थें. यह कार्यक्रम अर्जुन नगर के एमसीडी स्कूल में आयोजित किया गया था.

इस दौरान आदेश गुप्ता ने बताया कि आज एमसीडी स्कूल में स्थानीय निगम पार्षद के द्वारा एक पहल की गई है. यहां 25 लोगों को गैस से चलने वाली प्रेस वितरित की गई. इसके अलावा ई श्रम कार्ड भी लोगों को दिए गए हैं. आगे उन्होंने कहा है कि इसके दो फायदे हैं, एक तो लोगों को मुफ्त में गैस दि दा रही है. दूसरा इसके इस्तमाल से लोग प्रदूषण से भी बच सकते हैं. कोयले की प्रेस धुआं करती थी. उससे प्रदूषण होता था लेकिन यह गैस से चलने वाली प्रेस है.

अर्जुन नगर में ई श्रम कार्ड और स्टीम प्रेस का वितरण

उन्होंने आगे कहा है कि भारतीय जनता पार्टी का निगम पार्षद सच्चे सिपाही की तरह लोगों की सेवा करता है. इस तरह की योजना हमारे अलग-अलग इलाकों में चलाई जा रही है. जहां निगम पार्षद गरीब जो प्रेस करते हैं उन लोगों को मुफ्त में प्रेस दी जा रही है. खास बात यह है कि यह प्रेस गैस से चलेगी नई दिल्ली जिला के अध्यक्ष प्रशांत शर्मा ने बताया कि आज एमसीडी स्कूल में स्टीम प्रेस वितरण का आयोजन किया गया.

पढ़ें-भारत में 23 जनवरी को चरम पर पहुंच सकती है कोरोना की तीसरी लहर

राधिका अब्रॉल फौगाट ने बताया कि आज एमसीडी स्कूल में गरीब लोगों को गैस से चलने वाली प्रेस दी जा रही है. दिल्ली सरकार भी कहती है कि प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है. इस गैस से चलने वाले प्रेस से पोलूशन में भी कमी आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details