दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 18, 2019, 12:40 PM IST

ETV Bharat / state

शिक्षा निदेशालय ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप की सूची की जारी, 18 तक करा सकते हैं सुधार

नई दिल्ली: दिल्ली शिक्षा निदेशालय ने पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के तहत लाभ पाने वाले सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे छात्रों की सूची जारी कर दी है. जिसमें छात्रों की कई महत्वपूर्ण जानकारियां अपलोड की गई है. इसको लेकर सभी सरकारी स्कूलों के एचओएस को निर्देश दिया गया है कि वह सूची का सही तरीके से अध्ययन करें और यदि किसी छात्र की कोई भी जानकारी गलत है. तो उसका 18 फरवरी शाम 5 बजे तक सुधार किया जा सकेगा.

शिक्षा निदेशालय

वहीं अगर किसी भी स्कूल की तरफ से कोई आपत्ति दर्ज नहीं कराई जाती तो सूची में लिखे गए छात्रों के अकाउंट में धनराशि ट्रांसफर कर दी जाएगी. बता दें कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम केवल एससी छात्रों के लिए ही है

बता दें कि पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के अंतर्गत आने वाले सभी एससी छात्रों की सूची स्कूलों द्वारा शिक्षा निदेशालय को भेजी गई थी. उसी जानकारी के आधार पर 13,887 छात्रों की सूची शिक्षा निदेशालय ने जारी कर दी है. इस सूची में छात्रों की आईडी नंबर, नाम, लिंग, बैंक का नाम और बैंक का आईएफएससी कोड आदि दिया गया है. साथ ही सभी सरकारी स्कूलों के एचओएस को निर्देश दिया गया है कि सभी संबंधित जानकारी पूरी तरह चेक कर लें.

साथ ही शिक्षा निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि सूची में नाम अंकित किसी भी छात्र का आधार नंबर या बैंक अकाउंट डिटेल अगर स्कूल में दी गई जानकारी के साथ मैच नहीं करता तो तुरंत इसकी सूचना ब्रांच को दी जाए. जिसकी सभी लाभार्थी छात्रों तक बिना रुकावट के उनके स्कॉलरशिप का पैसा मिल सके. इसके लिए पेमेंट रिलीज करने से पहले छात्रों की सूची की विस्तृत जानकारी जारी कर दी गई है ताकि एचओएस उसे चेक कर सकें.


ABOUT THE AUTHOR

...view details