दिल्ली

delhi

नूंह: दिव्यांग रेडक्रॉस समिति में करवाएं रजिस्ट्रेशन, जल्द मिलेंगे जरूरी उपकरण

By

Published : Mar 4, 2021, 11:07 PM IST

नूंह जिले में अब जल्द ही दिव्यांगजनों के लिए कैंप लगाया जाएगा. कैंप के माध्यम से दिव्यांगों को जरूरी उपकरण मुहैया करवाए जाएंगे. समिति सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि जिले के 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की जाएगी.

differently-abled-people-registration-in-redcross-committee-in-nuh
दिव्यांग रेडक्रॉस समिति में करवाएं रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली/नूंह:जिले के दिव्यांगों के लिए अच्छी खबर है. जितने भी जिले में दिव्यांग हैं वो जिला रेडक्रॉस समिति कार्यालय में अपना आधार कार्ड लाकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं. दिव्यांगों को जल्द ही उपकरण वितरण किए जाएंगे. ये जानकारी जिला रेडक्रॉस समिति सचिव महेश गुप्ता ने पत्रकारों को दी.

दिव्यांग रेडक्रॉस समिति में करवाएं रजिस्ट्रेशन

महेश गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि जिले के 80 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगों को स्कूटी वितरित की जाएगी. इसके अलावा जो भी दिव्यांग दुर्घटना में अपना हाथ या पैर गंवा चुके हैं उनको कृत्रिम अंग लगाए जाएंगे. इसके अलावा जिन दिव्यांगों को कान से सुनाई नहीं देता उनके लिए हियरिंग मशीन का वितरण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-बजट सत्र: पहले ही दिन कांग्रेस लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, जानिए कौन-कौन से मुद्दे उठेंगे सदन में

उन्होंने बताया कि पिछले कैंप में तकरीबन 2 करोड़ के उपकरण दिव्यांगों के लिए वितरित किए गए थे. ठीक इसी तरह एक बड़ा कैंप आयोजित किया जाएगा. सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि 15 मार्च तक जिले के दिव्यांग अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस कार्यालय (नूंह) में आधार कार्ड साथ लेकर आने वाले लोगों को पंजीकरण तत्काल किया जाएगा.

महेश गुप्ता ने कहा कि जितने भी दिव्यांग रजिस्ट्रेशन कराएंगे उनको उसी हिसाब से उपकरण दिए जाएंगे. एलिम्को के सौजन्य से ये कैंप लगाया जाएगा. सचिव महेश गुप्ता ने कहा कि उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा का हमेशा हर संभव सहयोग एवं दिशा निर्देश होता है. उसी की बदौलत रेडक्रॉस समिति लगाता दिव्यांगों के लिए कैंप का आयोजन करती रहती है.

ये भी पढ़ें-करनाल के कई स्कूलों में फैला कोरोना! आज भी मिले 8 बच्चे संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details