दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

DCW ने रेप पीड़िता का हरियाणा से करवाया रेस्क्यू, जबरन शादी कर किया जा रहा था प्रताड़ित

आयोग के मुताबिक शादीशुदा महिला दिल्ली में अपनी मां के साथ रहती थी तभी पड़ोस में रहने वाला एक शख्स उसे 1 दिन बेहोश कर उसे जबरन हरियाणा ले गया इस दौरान उसने उसके साथ बलात्कार किया और फिर जबरन शादी कर उसे अपने पास रखा.

By

Published : Feb 20, 2020, 6:56 PM IST

Updated : Feb 20, 2020, 11:40 PM IST

Delhi Women's Commission rescues a rape victim from Haryana
DCW ने रेप पीड़िता को हरियाणा से करवाया रेस्क्यू

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग ने हरियाणा से एक बलात्कार पीड़िता को रेस्क्यू किया है. पीड़िता को एक शख्स ने जबरन बंदी बनाकर रखा हुआ था और उसके साथ मार पीट कर रहा था. पीड़िता की मां ने दिल्ली महिला आयोग को शिकायत की थी जिसके बाद दिल्ली महिला आयोग हरियाणा पुलिस से संपर्क कर महिला को रेस्क्यू किया.

DCW ने रेप पीड़िता को हरियाणा से करवाया रेस्क्यू

महिला से जबरन शादी कर किया प्रताड़ित
आयोग के मुताबिक शादीशुदा महिला दिल्ली में अपनी मां के साथ रहती थी तभी पड़ोस में रहने वाला एक शख्स उसे 1 दिन बेहोश कर उसे जबरन हरियाणा ले गया इस दौरान उसने उसके साथ बलात्कार किया और फिर जबरन शादी कर उसे अपने पास रखा. इतना ही नहीं महिला के साथ शख्स ने मारपीट की और उसके घर वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे.

आरोपी महिला को हरियाणा ले गया
इस दौरान महिला ने एक बच्ची को भी जन्म दिया जिसके बाद उसे और प्रताड़ित किया जाने लगा. पीड़िता यह सब झेलना पाई और अपने घर वापस लौट आई. जिसके बाद आरोपी फिर से उसे मारपीट कर हरियाणा ले गया, जिसकी शिकायत पीड़िता की मां ने दिल्ली महिला आयोग को की.


महिला को किया हरियाणा से रेस्क्यू
पीड़िता की मां की शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग ने 12 फरवरी को इस पूरे मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला को रेस्क्यू करवाया, और उसे दिल्ली उसके घर वापस उसकी बेटी के साथ छुड़वाया. दिल्ली महिला आयोग अब आरोपी के खिलाफ दर्ज करवा रहा है, साथ ही पीड़ित महिला को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई है.

Last Updated : Feb 20, 2020, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details