दिल्ली

delhi

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने की संभावना, जानें कैसा रहेगा मौसम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 25, 2023, 9:14 AM IST

राजधानी दिल्ली में बारिश के चलते बीते दो दिनों से मौसम सुहावना रहा. वहीं मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की है लेकिन अगले कुछ दिनों तक मौसम के शुष्क बने रहने की बात कही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में मौसम लगातार करवट बदल रहा है. कभी बेतहाशा बारिश तो कभी उमस भरी गर्मी से लोग तंग आ चुके हैं. जुलाई में जहां मानसूनी बारिश ने यहां पर तांडव मचाया था, वहीं अब अगस्त में बारिश ने निराश किया है. इस कारण दिल्ली और आसपास के इलाकों में नमी का प्रकोप बढ़ गया है. हालांकि शुक्रवार को राजधानी में बादलों का डेरा रहेगा लेकिन इस महीने के बाकी बचे दिनों में यहां पर मौसम शुष्क रहने वाला है. इससे लोगों को गर्मी झेलनी पड़ सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 25 अगस्त को बादल छाए रहने की संभावना है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है. आईएमडी की मानें तो दिल्ली में वीकेंड पर भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. वहीं दिल्ली में आज से अगले तीन दिनों तक बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है. वहीं बुधवार को रिमझिम बारिश की वजह से मौसम गुरुवार को भी सुहावना बना रहा.

गुरुवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से दो डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 64 से 97 प्रतिशत तक रहा. 26 से 30 अगस्त के बीच मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा. इस बीच अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री तक रह सकता है. वहीं न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री रहेगा.

आईएमडी के अनुसार दिल्ली (सफदरजंग) में अभी तक 91.8 एमएम बारिश हुई है, यह सामान्य से 52 प्रतिशत कम है. वहीं पालम में 102 एमएम बारिश हुई है, यह सामान्य से 42 प्रतिशत कम है. रिज में सामान्य से 75 प्रतिशत कम महज 47.2 एमएम बारिश हुई है. इसी तरह रिज में सामान्य से 53 प्रतिशत कम 76.1 एमएम और आया नगर में सामान्य से 14 प्रतिशत कम 138.2 एमएम बारिश हुई है.

ये भी पढ़ेंः

Delhi Weather: दिल्लीवासियों को उमस भरी गर्मी से राहत, बारिश के बाद जगह-जगह जलभराव, जानें कैसा रहेगा मौसम

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में बूंदाबांदी, लोगों को उमस भरी गर्मी से मिली राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details