दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 1, 2022, 10:45 AM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली के तापमान में 6-8℃ कई गिरावट, मॉनसून की दस्तक में साथ मिली गर्मी से राहत

गुरुवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के बाद से दिल्ली के तापमान में 6 से 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. इसके साथ ही दिल्लीवासियों को भी गर्मी से राहत मिली है. आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Delhi Weather update
Delhi Weather update

नई दिल्ली:इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 23, पालम 25.2, लोधी रोड 23.2, रिज 22.6 और आया नगर में 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. जो बीते दिनों के मुकाबले 8℃ तक कम है. मौसम विभाग की मांग तो आज राजधानी दिल्ली में पूरा दिन भर आसमान में ना सिर्फ बादल छाए रहेंगे बल्कि विभिन्न इलाकों में बरसात होने की भी संभावना है.

इस साल मार्च महीने की शुरुआत से ही राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव का दौर देखा जा रहा था. जिसने लोगों की परेशानी को कई गुना तक बढ़ा दिया था. इस सब के बीच लंबे इंतजार के बाद बीते दिन सुबह राजधानी दिल्ली में मॉनसून में अपनी दस्तक दे दी है. गुरुवार को पूरे दिन भर राजधानी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में ना सिर्फ बरसात होती रही बल्कि बादल छाए रहने के साथ मौसम भी सुहाना बना रहा आज सुबह भी राजधानी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बादल छाए में बल्कि मौसम काफी ठंडा बना हुआ है तापमान में भी 6-8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा रही है. मौसम विभाग द्वारा जानकारी जारी करके बताया गया है कि बीते 24 घंटे में सफदरजंग के क्षेत्र में 117.2, पालम 31.8, लोधी रोड 108.4, रिज 65.4 और आया नगर के क्षेत्र में 51.9 मिली मीटर की बरसात दर्ज की गई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details