दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 27, 2023, 10:31 AM IST

ETV Bharat / state

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में छाए रहेंगे बादल, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं. अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बने रहने की संभावना है. रविवार को कुछ इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली में बादलों और सूरज की लुका छिपी के बीच उमस भरी गर्मी का दौर जारी है. रक्षाबंधन तक ऐसे ही हालात बने रहने की संभावना है. दिल्ली में पिछले कुछ दिन से बारिश ने होने की वजह से लोग परेशान हैं. कुछ दिनों पहले तक उम्मीद जताई जा रही थी कि रक्षाबंधन तक मौसम खुशनुमा हो सकता है, लेकिन मौसम विभाग ने इन अटकलों को अब खारिज कर दिया है.

ये भी पढ़ेंं: Delhi Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल, जानें कैसा रहेगा मौसम

सुहाने मौसम के बाद एक बार फिर दिल्ली वालों को उमस भरी चुभती गर्मी से दो-चार होना पड़ेगा. अगस्त के अंतिम दिनों में दिल्ली में रिकॉर्ड गर्मी पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग ने अनुसार रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. इस दौरान दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. इससे पहले शनिवार को अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत से एक डिग्री अधिक है. दिल्ली के मौसम की बात करें तो फिलहाल दिल्लीवालों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

अगस्त के आखिरी पांच दिनों की बात करें तो 27 से 31 अगस्त तक दिल्ली में पारा चढ़ने की वजह से गर्मी पड़ने की संभावना है. रविवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है. दिल्ली में 15 सितंबर तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान लगाया गया है. इस दौरान छिटपुट बूंदा-बांदी होने की वजह से भी आधे सितंबर तक लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ेंं: Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहने की संभावना, जानें कैसा रहेगा मौसम

ABOUT THE AUTHOR

...view details