दिल्ली

delhi

Delhi Weather: अनुमान के बावजूद नहीं हो रही बारिश, जानें आज कैसी रहेगी स्थिति

By

Published : Jun 15, 2021, 3:12 AM IST

मंगलवार को राजधानी दिल्ली में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो राजधानी में बादल छाए रहेंगे, यहां हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है, साथ ही 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

delhi-weather-update-today-15-june
मंगलवार को राजधानी दिल्ली में बारिश के आसार हैं

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के लोग इन दिनों बारिश को तरस रहे हैं. आलम ये है कि रोजाना मौसम विभाग यहां बारिश की भविष्यवाणी करता है. लेकिन या तो बारिश होती ही नहीं है या फिर इलाकों में चुपके से आकर चली जाती है. एक बार फिर आज यानि मंगलवार के लिए राजधानी दिल्ली में बारिश के संकेत दिए गए हैं.

प्रादेशिक मौसम केंद्र के पूर्वानुमान है कि आज दिल्ली के इलाकों में बादल छाए रहेंगे. साथ ही यहां हल्की से मध्यम गति की बारिश हो सकती है. 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इस दौरान दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 तो वहीं अधिकतम 36 के आसपास बना रहने की संभावना जताई गई है.

इसके साथ ही 15 जून से राजधानी दिल्ली में मॉनसून बारिश देखने को मिल सकती है. विभागीय अधिकारियों ने यहां मानसून के तय समय से 12 दिन पहले इसकी एंट्री होने की बात कही है. हालांकि प्री-मॉनसून बारिश का हाल बुरा है.

इससे पहले सोमवार की बात करें तो यहां राजधानी दिल्ली के इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री कम 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह 9:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक दिल्ली के किसी इलाके में बारिश नहीं हुई. साथ ही यहां हवा में नमी का स्तर 39 फीसदी से 81 फीसदी तक रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details