दिल्ली

delhi

दिल्ली में आज साफ रहेगा आसमान, नार्थ वेस्ट से आने वाली हवाओं के चलते तापमान में होगी वृद्धि

By

Published : Dec 13, 2022, 11:35 AM IST

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है. इस वजह तापमान में गिरावट आई है और दिसंबर से कड़ाके की ठंड शुरू हो गई (Delhi Weather Update) है. हालांकि दिल्ली में आज मौसम सामान्य रहने का अनुमान है जिसके साथ तापमान में वृद्धि भी होगी.

India Meteorological Department
India Meteorological Department

नई दिल्ली:राजधानी में सर्दियों की शुरुआत पूरे तरीके से हो चुकी है. इस बीच पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली सर्द हवाओं के चलते दिल्ली के न्यूनतम तापमान में गिरावट हो रही थी. लेकिन पिछले 2 दिन से दिल्ली के मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. नॉर्थ वेस्ट इंडिया से आने वाली हवाओं के चलते दिल्ली के तापमान में वृद्धि देखी जा रही है. वहीं आज आसमान भी साफ रहने का अनुमान है. हालांकि सुबह और शाम के समय उत्तर भारत के पहाड़ी क्षेत्रों से आ रही सर्द हवाओं के चलते दिल्ली में ठंड महसूस की जाएगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली का मौसम दिनभर सामान्य रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले 1-2 दिनों में राजधानी में फिर से ठंड बढ़ेगी जिससे न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जाएगी. वहीं ठंडक बढ़ने के साथ सभी क्षेत्रों में धुंध भी बढ़ेगी, जिससे विजिबिलिटी पर बुरा प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में लोगों को सलाह दी गई है कि गाड़ी चलाते समय फॉग लैंप का इस्तेमाल अवश्य करें.

यह भी पढ़ें-ठंड के मौसम में जोड़ में दर्द से कैसे बचें और सावधानी, जानते हैं हड्डी रोग विशेषज्ञ से

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली के सफदरजंग क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री सेल्सियस, पालम में 10.6 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड में 8.2 डिग्री सेल्सियस, रिज में 9.8 डिग्री सेल्सियस, और आया नगर में 11.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं अधिकतम तापमान 24-27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. आज सूर्योदय सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर हुआ जबकि सूर्यास्त शाम 5 बजकर 26 मिनट पर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details