दिल्ली

delhi

दिल्ली में पड़ने लगी कड़ाके की ठंड, 6 डिग्री तक पहुंचा न्यूनतम तापमान

By

Published : Dec 18, 2022, 11:12 AM IST

पहाड़ी इलाकों से आ रही सर्द हवाओं का असर दिल्ली-एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है. इस वजह तापमान में गिरावट आई है. यहां कड़ाके की ठंड शुरू हो गई (Delhi Weather Update) है. हालांकि दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रहेंगे. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है.

delhi news
दिल्ली में आज का मौसम

नई दिल्ली :देश कीराजधानी दिल्ली में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इस बीच पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली सर्द हवाओं के चलते दिल्ली के न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक पहुंच गया है. इसके साथ ही रविवार सुबह दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में सुबह से ही घना कोहरा और सर्द हवाएं चल रही हैं. ऐसे में मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक कोहरा और तेज सर्द हवाएं चलने की संभावना हैं. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक बना रह सकता है.

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में रविवार सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 6.2,पालम 9.3,लोधी रोड 6.3, रिज 6 ओर आया नगर में 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. साथ ही आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. सूर्योदय 7:08 सूर्यास्त 5:28 पर होगा.

यह भी पढ़ें-ठंड के मौसम में जोड़ में दर्द से कैसे बचें और सावधानी, जानते हैं हड्डी रोग विशेषज्ञ से


इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार रविवार को भी बीते 3 दिनों की तरह न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी रहेगी, जो सामान्य से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक कम है. दिल्ली में आज सुबह कई इलाके जहां धुंध की चादर में लिपटे नजर आए. इसके चलते विजिबिलिटी घटकर 500 से 700 मीटर तक रह गई थी. मौसम विभाग की मानें तो आगे आने वाले दिनों में जैसे-जैसे ठंड बढ़ेगी वैसे-वैसे धुंध भी बढ़ेगी और विजिबिलिटी पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा. ऐसे में सभी को फोग लैंप का प्रयोग कर गाड़ी चलाने की सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details