दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, आज भी बरसेंगे मेघा

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में इस बार सामान्य से 91.4 मिलीमीटर ज्यादा बारिश हो चुकी है. आने वाले दिनों में अभी बादलों के और बरसने की भी संभावना है.

By

Published : Jul 23, 2020, 10:17 AM IST

Updated : Jul 23, 2020, 12:43 PM IST

delhi weather forecast
दिल्ली की बारिश

नई दिल्ली: पिछले दिनों जिस बारिश के नहीं होने के चलते दिल्ली के लोगों की परेशानी बढ़ी हुई थी. वही बारिश अब सारे रिकॉर्ड तोड़कर दिल्ली के लोगों की परेशानी बढ़ा रही है.

दिल्ली की बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में इस बार सामान्य से 91.4 मिलीमीटर ज्यादा बारिश हो चुकी है. आने वाले दिनों में अभी बादलों के और बरसने की भी संभावना है.

सामान्य आकड़े से ज्यादा हो रही है बारिश


प्रादेशिक मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली के सफदरजंग इलाके में बीते 24 घंटे में 67.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. स्टेशन पर सीजन में अब तक 306.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है. वहीं यहां सामान्य आंकड़ा 215.3 मिलीमीटर का है. इसी तरह दिल्ली के पालम इलाके में बीते 24 घंटे में 81.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है और यहां सीजन में अब तक 251.8 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. खास बात है कि यहां पर सामान्य बारिश का आंकड़ा 233.4 मिली मीटर का है.


श्रीवास्तव कहते हैं कि दिल्ली के लगभग हर स्टेशन पर बारिश का आंकड़ा सामान्य आंकड़े को पार कर गया है. आने वाले दिनों में भी अभी बारिश की संभावना है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं है कि दिल्ली की बारिश इस सीजन अपने कई रिकॉर्ड तोड़ेगी.


उधर पूर्वानुमान में बताया गया कि दिल्ली में आज यानी गुरुवार को भी अच्छी बारिश के संकेत मिल रहे हैं. विभाग ने यहां दिल्ली के कई इलाकों में हल्की से मध्यम गति की बारिश की संभावनाएं जताई है. अनुमान है कि इलाकों का अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक सीमित रह सकता है.

Last Updated : Jul 23, 2020, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details