दिल्ली

delhi

Delhi Traffic Police: कोरियाई नागरिक से चालान के नाम पर 5000 रुपये वसूलने वाला हवलदार निलंबित

By

Published : Jul 24, 2023, 12:31 PM IST

Updated : Jul 24, 2023, 12:50 PM IST

लुटियन दिल्ली में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी द्वारा एक कोरियाई नागरिक से पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. मामले के प्रकाश में आने के बाद दिल्ली पुलिस ने हवलदार महेश चंद को निलंबित कर दिया है. घटना 20 जुलाई की बताई जा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: लुटियन दिल्ली में कार चला रहे एक विदेशी नागरिक से चालान के नाम पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने 5 हजार रुपए वसूल लिए. यह घटना कार में लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. पुलिसकर्मी द्वारा रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल होने के ट्वीट के माध्यम से इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को की गई. इसके बाद पुलिस ने ट्रैफिक हवलदार महेश चंद को निलंबित कर दिया है. वरिष्ठ अधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. यह घटना 20 जुलाई की बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार यह मामला तुगलक रोड सर्किल का है. वायरल वीडियो में एक कोरियाई नागरिक को ट्रैफिक पुलिसकर्मी रोकता है. भारत घूमने आया यह शख्स गाड़ी रोककर चालक सीट पर बैठा दिख रहा है. उसकी गाड़ी में कैमरा लगा है, जिसमें रिकार्डिंग चल रही है. हवलदार महेश चंद उसे बताता है कि वह गलत कैरिज-वे में गाड़ी चला रहा था. इस पर कोरियाई युवक माफी मांगता है लेकिन हवलदार उसे बताता है कि इसके लिए 5 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा. हवलदार पांच हजार रुपए लेते हुए वीडियो में रिकॉर्ड हो जाता है.

एक ट्विटर यूजर ने यह वीडियो ट्रैफिक पुलिस को ट्वीट किया. इसमें उसने बताया कि किस तरह विदेशी नागरिक से चालान के नाम पर पांच हजार रुपए लिए गए. इस पर ट्रैफिक पुलिस ने हवलदार महेश चंद को निलंबित कर दिया. इसकी जानकारी ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर दी है. इस वीडियो पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया ट्वीट की है. विपिन सिंह नाम के यूजर ने लिखा है कि सरकार सरकारी कामकाज में कितनी ही पारदर्शिता के दावे कर लें, लेकिन इनके जैसे कर्मचारी सब पर पानी फेर देते हैं.

ये भी पढ़ेंः

  1. Delhi Flood: ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को लेकर जारी की एडवाइजरी, इन रूटों से बचने की दी सलाह
  2. Delhi Road Collapsed: इंडिया गेट के पास धंसी सड़क, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
  3. जी-20 के विदेशी मेहमानों के लिए अंग्रेजी बोलनेवाले पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती, किया जा रहा प्रशिक्षित
Last Updated : Jul 24, 2023, 12:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details