दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Feb 7, 2021, 9:05 PM IST

delhi-top-ten-news-till-9-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 AM

  • LIVE : उत्तराखंड आपदा- अब तक 10 की मौत, 125 लोगों के लापता होने की आशंका

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सशस्त्र बलों ने बचाव अभियान में लगीं एजेंसियों की सहायता के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. जोशीमठ से गढ़वाल स्काउट्स की दो टुकड़ियां और औली से 22 ग्रेनेडियर्स की दो टुकड़ियां तैनात की गई हैं. 11 मद्रास की दो टुकड़ियां स्टैंडबाय पर हैं. जोशीमठ में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है.

  • वैज्ञानिकों ने 2019 में ही चेताया था, हिमालय के हिमखंड दोगुनी तेजी से पिघल रहे

हिमालय के हिमखंड (ग्लेशियर) दोगुनी तेजी से पिघल रहे हैं. इस बात की जानकारी 2019 में प्रकाशित एक अध्ययन में ही सामने आई गई थी. ग्लेशियर पिघलने के लिए बढ़ते तापमान को जिम्मेदार ठहराया गया था.

  • लाल किला हिंसा मामले में आरोपी सुखदेव सिंह पंजाब से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में शामिल सुखदेव सिंह को पंजाब से गिरफ्तार किया है.

  • रंगकर्मी पद्मश्री बंसी कौल को दी गई अंतिम विदाई

प्रख्यात रंगकर्मी पद्मश्री बंसी कौल का आज दोपहर 3 बजे पद्मश्री बंसी कौल को अंतिम संस्कार स्थित श्मसान घाट पर किया गया. नवंबर महीने के बाद से उनकी सेहत लगातार बिगड़ती चली गई थी औऱ कल उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

  • GTB एनक्लेव ई पॉकेट RWA ने MCD पर लगाया हर्बल पार्क उजाड़ने का आरोप

दिल्ली के बड़े हिस्से में पार्कों के डेवलपमेंट और रखरखाव की जिम्मेदारी नगर निगम की होती है. लेकिन जीटीबी एनक्लेव ई पॉकेट में कुछ उल्टा ही हो रहा है. यहां स्थानीय आरडब्ल्यूए ने एक पार्क विकसित किया, लेकिन आरोप है कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने उसे उजाड़ दिया.

  • नोएडा: 24 घंटे में 2 नए कोरोना संक्रमित, 11 हुए डिस्चार्ज

पिछले 24 घंटे की बात करें तो गौतमबुद्ध नगर में 11 लोगों को डिस्चार्ज किया गया. वहीं नए संक्रमित की संख्या 2 हैं. गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के लिए राहत भरी खबर है. एक तरफ जहां प्रभावी रूप से कार्रवाई कर कोरोना की चेन तोड़ने में जिला प्रशासन जुटा है.

  • उत्तर पूर्व: सांसद मनोज तिवारी ने की 1 रुपये में भरपेट भोजन अभियान की शुरुआत

दिल्ली के सोनिया विहार स्थित ढाई पुश्ते पर सामाजिक संस्था सेवा भाव ने एक रुपये में भरपेट भोजन अभियान की शुरुआत की. इस कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि भूखे व्यक्ति को भोजन कराना बहुत ही पुण्य का कार्य है.

  • वृद्धा पेंशन के लिए आया नगर में बुजुर्गों का धरना, पार्षद वेदपाल भी रहे साथ

साउथ दिल्ली के आया नगर में कांग्रेस से निगम पार्षद वेदपाल ने वृद्धा पेंशन के लिए आया नगर में सैकड़ों बुजुर्गों के साथ धरना दिया. उन्होंने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार वृद्धों को पेंशन नहीं दे रही है.

  • बुराड़ी: हिरंकी पुलिस चौकी से जगतपुर तक रोड के चौड़ीकरण का काम शुरू

दिल्ली की बुराड़ी विधानसभा में जनता को अब ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगा. दिल्ली सरकार ने यमुना पुस्ते का चौड़ीकरण का निर्माण कार्य शुरू करा दिया है. विधायक संजीव झा ने इस कार्य का उद्घाटन किया.

  • भाजपा नेता दिल्ली निगम के पैसे पर घूम रहे देश दुनिया: दुर्गेश पाठक

दुर्गेश पाठक ने भाजपा शासित नगर निगम पर आरोप लगाया कि एक तरफ नगर निगम के पास अपने कर्मचारियों को देने के लिए सैलरी नहीं है, तो ही दूसरी तरफ भाजपा के नेता नगर निगम के पैसे पर देश और विदेश का दौरा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details