दिल्ली

delhi

Top Ten News @ 9AM: Earthquake in Delhi: दिल्ली में महसूस किए गए भूंकप के हल्के झटके

By

Published : Jan 1, 2023, 9:09 AM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

Top Ten News
Top Ten News

  • Earthquake in Delhi: नए साल पर हिली धरती, दिल्ली में महसूस किए गए भूंकप के हल्के झटके

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में नए साल पर देर रात करीब 1.19 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तिव्रता 3.8 मापी गई है. (Earthquake in Delhi)

  • नए साल में होने जा रहे हैं ये 7 बड़े बदलाव, आपकी जेब पर डालेंगे असर

2023 (नए साल 2023) में बहुत कुछ बदलने (Seven big changes of new year) जा रहा है, जिसका सीधा असर आपकी जिंदगी और जेब दोनों पर पड़ने वाला है. बैंकिंग, इंश्योरेंस, ईंधन से लेकर गाड़ियों के दाम, उसकी सिक्योरिटी नंबर सभी में बदलाव होंगे, जो कहीं न कहीं आपकी आर्थिकी को प्रभावित करेंगे. क्या है यह बदलाव जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर.

  • उम्मीदें 2023: G-20 समिट की वजह से दिल्ली को मिलेंगे कई तोहफे

नया साल शुरू हो चुका है. इस साल होने वाले जी-20 सम्मेलन के चलते दिल्ली वालों को कई तोहफे मिलने वाले हैं. इसकी शुरुआत हो चुकी है. साल 2023 में हाई स्पीड 5G नेटवर्क, सुंदर सड़कें, डबल डेकर बसें, मेट्रो स्टेशनों से कॉलोनियों में आने जाने के लिए बेहतर फुटपाथ तैयार करने जैसे कई काम होने वाले हैं, जिसका फायदा दिल्ली वालों को ही मिलने वाला है. इस पर ये विशेष रिपोर्ट. (Delhi will get many gifts due to G 20 Summit)

  • उम्मीदें 2023: एमसीडी में सत्ता परिवर्तन के बाद अब नया मेयर, सब कुछ अपग्रेड होने की उम्मीद

2022 का सबसे बड़ा बदलाव तब हुआ जब दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) चुनाव में बीजेपी को हराकर आम आदमी पार्टी सत्ता में आई. चंद रोज बाद दिल्ली को नया मेयर भी मिल जाएगा और इसी के साथ दिल्ली को अपग्रेड करने के लिए जनता ने बहुमत दिया है. उसकी जिम्मेदारी भी बढ़ जाएंगी. उम्मीद है कि दिल्ली को साफ-सुथरा और व्यवस्थित बनने की पूरी उम्मीद है.

  • उम्मीदें 2023 : नए साल में दिल्ली एयरपोर्ट को मिल जाएगा चौथा रनवे

नए साल में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर भीड़ और लंबी लाइनों से निजात दिलाने के उद्देश्य से जल्द चौथा रनवे चालू हो जाएगा. इसके साथ ही यह देश का पहला एयरपोर्ट होगा, जहां पर 4 रनवे से हवाई उड़ानें होंगी. दिल्ली एयरपोर्ट पर बंद कर चौथा रनवे तैयार हो चुका है. इससे फ्लाइटों की टेकऑफ और लैंडिंग शुरू हो जाएगी. अभी रनवे का कुछ काम बाकी है. इसके बाद डीजीसीए रनवे को कॉमर्शियल ऑपरेशन के लिए ग्रीन सिग्नल दे देगा. इसके शुरू होने से 24 घंटे में 15 सौ से अधिक फ्लाइट टेकऑफ और लैंड कर सकेंगी.

  • 1 जनवरी से बंद रहेगा आश्रम फ्लाईओवर, नया रूट प्लान पढ़ें

आश्रम डीएनडी विस्तार फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के कारण मौजूदा आश्रम फ्लाईओवर को बंद कर दिया गया है. आश्रम फ्लाईओवर के मौजूदा स्वरूप के कुछ हिस्से को तोड़ा जाएगा और फिर इसको नए बन रहे आश्रम डीएनडी एक्सटेंशन फ्लाईओवर के साथ जोड़ा जाएगा. इसी कार्य की वजह से मौजूदा आश्रम फ्लाईओवर को नए साल में 1 जनवरी से बंद किया गया है.

  • दिल्ली पुलिस की अनूठी पहल, शुरू किया 'चौकी में पाठशाला'

दिल्ली पुलिस ने अनूठी पहल करते हुए 'चौकी में पाठशाला' की शुरुआत की है. शाहदरा जिला पुलिस ने एक एनजीओ के साथ मिलकर इस पाठशाला की शुरुआत की है. इसका उद्घाटन डीसीपी आर सत्य सुंदरम ने किया. इस पाठशाला में बच्चों को पढ़ाई के अतिरिक्त स्किल डेवलपमेंट, जॉब फेयर, खेलकूद भी सिखाया जाएगा.

  • शिंदे धड़े पर भाजपा ने लगाया हमले का आरोप, पुलिस ने दर्ज की परस्पर प्राथमिकियां

ठाणे के वागले एस्टेट में शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता प्रशांत जाधव पर कथित हमले के आरोप में शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के पूर्व पार्षद विकास रेपले और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वागले एस्टेट पुलिस ने इस घटना में सिर में चोट लगने वाले 42 वर्षीय जाधव की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है.

  • कर्नाटक: आदिचुंचनगिरी मठ के निर्मलानंदनाथ स्वामीजी से मिले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर हैं. इस दौरान राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए वह विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं.

  • New Year 2023: उत्साह के साथ नये साल का स्वागत

नए साल 2023 का स्वागत देशभर में धूम-धाम से किया जा रहा है. शनिवार रात से ही लोग नव वर्ष की खुशी के जश्न में डूबे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details