दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

आज हैकाथॉन का सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे शुभारंभ, पढ़ें नौ बजे तक की बड़ी खबरें

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें सुबह 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

By

Published : Nov 22, 2022, 9:15 AM IST

delhi update news
नौ बजे तक की बड़ी खबरें

  • इंडोनेशिया के जावा द्वीप पर भूकंप, 162 लोगों की मौत, अन्य सैकड़ों घायल

इंडोनेशिया के जावा द्वीप में भूकंप आने से कम से कम 162 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य सैकड़ों लोग घायल हुए हैं.

  • TOP 5 Jobs Vacancy: 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकली बंपर भर्तियां, जानें आवेदन और आखिरी तारीख से लेकर सबकुछ

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. कई विभागों में बंपर नौकरियों के अवसर आए हैं. जैसे बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) में 10,947 पदों पर, राजस्थान के हेल्थ डिपार्टमेंट में 3309 पदों पर और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल के लिए 787 पदों पर भर्तियां निकाली है. आइए जानते हैं टॉप-5 जॉब वैकेंसी (TOP 5 Jobs Vacancy) के डिटेल्स.

  • Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के ताजा अपडेट जारी, यहां जानें दिल्ली NCR में कीमतें

Indian Oil Corporation Limited ने हर रोज की तरह आज (मंगलवार) के लिए भी पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं. हालांकि IOCL ने Petrol Diesel Price में कोई बदलाव नहीं किया है.

  • एमसीडी चुनावों के मद्देनजर बीजेपी प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक, जेपी नड्डा भी हुए शामिल

दिल्ली के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सोमवार को एमसीडी चुनाव के मद्देनजर बैठक की गई, जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल (JP Nadda attended meeting at bjp state office) रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वांचलवासियों के समर्थन से भाजपा एमसीडी चुनाव जीतकर दिल्लीवासियों की सेवा करने के लिए आने वाली है.

  • जीबीयू में आज हैकाथॉन का सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय (जीबीयू) में आयोजित होने वाले यूनेस्को इंडियन-अफ्रीकन हैकाथॉन (Hackathon) का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे.

  • BJP ने नौ बागी उम्मीदवारों को पार्टी से निकला, आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ मैदान में कर रहे थे दावेदारी

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नगर निगम चुनाव में पार्टी के नौ बागी उम्मीदवारों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अगले छह साल के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर (Delhi BJP suspends 11 rebel candidates from party for 6 years) दिया है.

  • जम्मू-कश्मीर:अंतरराष्ट्रीय सीमा पर ढेर हुआ पाकिस्तानी घुसपैठिया, एक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अलग-अलग घटनाओं में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया जबकि एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • टिकट बेचने के आरोप में AAP विधायक गुलाब सिंह की उनकी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की जमकर पिटाई, Video Viral

आम आदमी पार्टी (आप) के मटियाला विधानसभा से विधायक गुलाब सिंह यादव को टिकट बेचने के आरोप में उनकी पार्टी के ही कार्यकर्ताओं ने जमकर पीट (AAP MLA Gulab Singh Yadav thrashed for selling tickets) दिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • टमाटर की बंपर पैदावार के बावजूद किसानों को नहीं मिल रहे लागत के बराबर दाम

फसल होने के बाद किसान को 20 किलो टमाटर खेत से निकालने के लिए लगभग 20 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. उसके बाद 5 रुपये प्रति 20 किलो पैकिंग और फिर 20 रुपये प्रति 20 किलो ढुलाई का खर्च आता है. बाजार में टमाटर मोटे तौर पर 45 रुपये प्रति किलो बिकता है तो किसानों की उम्मीद रहती है कि उन्हें 50 से 60 रुपये प्रति किलो आमदनी हो. व्यापारी किसानों के टमाटर दो से तीन रुपये में खरीदते हैं.

  • पहले प्रेमी ने खुद को आग लगायी, फिर प्रेमिका को गले लगाया

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में प्रेम प्रसंग में एक युवक ने खुद को आग लगाने के बाद प्रेमिका को गले लगा लिया. इस घटना में दोनों बुरी तरह से झुलस गये हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details