दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Feb 2, 2021, 4:57 PM IST

delhi-top-ten-news-till-5pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5PM

  • अक्टूबर तक जारी रहेगा किसान आंदोलन, बिल वापसी नहीं-घर वापसी नहीं: राकेश टिकैत

ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत का बड़ा बयान. राकेश टिकैत ने कहा, अक्टूबर तक जारी रहेगा किसान आंदोलन. हम अपनी बात पर टिके रहेंगे. जब तक कानून वापसी नहीं घर वापसी नहीं.

  • टिकैत ने जमीन पर बैठकर खाया खाना, 'गरीब की रोटी को नहीं होने देंगे तिजोरी में कैद'

कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान पिछले 70 दिनों से गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग और चेतावनी के आगे बैठकर किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को जमीन पर बैठकर खाना खाया.

  • पेट में छिपाकर गोल्ड स्मगलिंग, चेन्नई कस्टम ने 7 यात्रियों को किया गिरफ्तार

चेन्नई कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने सोने की स्मगलिंग करने वाले सात यात्रियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 4 किलो से ज्यादा का सोना बरामद किया गया है. यह पहला ऐसा मामला है, जिसमें स्मगलर सोने के कैप्सूल को पेट में छुपाकर स्मगलिंग कर रहे थे.

  • नारायणा में आदेश गुप्ता की पदयात्रा, आप पर लगाए आरोप

दिल्ली जल बोर्ड में 26 हजार करोड़ घोटाले को लेकर बीजेपी 'आप' सरकार को घेरने में लगी है. इसी के तहत दिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने नारायणा इलाके में पदयात्रा की और दिल्ली सरकार के खिलाफ जमकर हमले किए.

  • CBSE बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 5 बजे होगी घोषित

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट 5 बजे घोषित होगी. डेट शीट की घोषणा केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक कर सकते हैं.

  • किसान आंदोलन: गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, बोले- दिल्ली पुलिस को चीन सीमा पर भेजा जाए

गाज़ीपुर बॉर्डर पर मंगलवार को शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत गाजीपुर बॉडर पहुंचे. यहां उन्होंने किसान आंदोलन को समर्थन दिया. साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस को चीन सीमा पर भेज दिया जाना चाहिए.

  • दिल्ली के पंजाबी बाग क्लब में युवक को मारी गोली

दिल्ली में क्राइम की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं. इसी कड़ी में पंजाबी बाग इलाके से क्राइम की घटना सामने आई हैं, जहां एक क्लब में बीती रात एक युवक को गोली मार दी गई. जिसके बाद युवक गंभीर रुप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जहां घायल का इलाज चल रहा है.

  • कोरोना वैक्सीनेशन अभियान शुरू, हिंदूराव का मेयर ने किया औचक निरीक्षण

आज से उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सभी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में आज नॉर्थ एमसीडी के मेयर जयप्रकाश के साथ हेल्थ कमेटी के चेयरमैन विनीत वोहरा ने निगम के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक हिंदू राव अस्पताल का औचक निरीक्षण किया.

  • 'तारे जमीन पर' के विजेता बने गुरुग्राम के बिरेन डांग, इनाम में मिले 10 लाख रुपये

गुरुग्राम की रहने वाली 10 साल का एक प्रतिभाशाली बाल कलाकार बीरेन डांग ने स्टारप्लस पे आने वाले एक गायिकी शो 'तारे जमीन पर" के फिनाले में ऐतिहासिक जीत हासिल की. बीरेन डांग बने इस शो की विजेता बनकर उभरी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details