दिल्ली

delhi

डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के लिए तैयारी व्रती, पढ़ें शाम पांच बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 30, 2022, 5:03 PM IST

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें शाम पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें.

delhi news
शाम पांच बजे तक की बड़ी खबरें

  • दिल्ली में छठ घाट पर श्रद्धालुओं का आना शुरू, डूबते हुए सूर्य को देंगे अर्घ्य

आस्था के महापर्व छठ पूजा का पहला अर्घ्य आज है. छठी मैया की पूजा के साथ डूबते सूरज को अर्घ्य दिया जाएगा. दोपहर से घाट पर श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है. सोमवार सुबह उगते हुए सूरज को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा संपन्न हो जाएगा.

  • IND vs SA : भारत को पहला झटका, कप्तान रोहित 15 रन बनाकर आउट

टी20 विश्व कप में भारत का तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ है. वर्ल्ड कप के तीसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है. (IND vs SA T20 World Cup)

  • दिल्ली में कंस्ट्रक्शन पर बैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने प्रदूषण को लेकर लिया फैसला

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से निजात पाने के लिए दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए कंस्ट्रक्शन पर बैन (Ban on construction in Delhi) लगा दिया है. साथ ही नए निर्माण के दौरान होने वाले तोड़फोड़ पर भी बैन लगाया गया है.

  • DU UG ADMISSION: आज दूसरी लिस्ट, सोमवार से सीट लॉक कर सकेंगे छात्र

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) स्नातक कार्यक्रमों में दाखिले के लिए आज दूसरी लिस्ट जारी होगी. छात्र सोमवार से सीट लॉक कर सकेंगे.दाखिला चाहने वालों को आवंटित सीट को 31 अक्टूबर पूर्वाह्न 10 बजे से 31 अक्टूबर शाम 4:59 बजे तक स्वीकार करना होगा.

  • दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी ने यमुना के पानी से किया स्नान, BJP सांसद ने दी थी चुनौती

दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी संजय शर्मा ने यमुना के पानी से स्नान कर बताया कि केमिकल डालने के बाद यमुना के पानी में कोई दुष्प्रभाव नहीं हुआ है. पिछले दिनों उनकी बहस पश्चिमी दिल्ली के बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा से यमुना नदी में केमिकल डालने को लेकर हुई थी.

  • गाजियाबाद में पांच साल की बच्ची को बनाया हवस का शिकार, आरोपी फरार

मामला गाजियाबाद के इंदिरापुरम (Indirapuram of Ghaziabad) थाना क्षेत्र का है. यहां पांच साल की एक बच्ची के साथ उसके पड़ोसी ने घिनौनी हरकत की. बच्ची के साथ डिजिटल रेप किया गया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है. बच्ची की मां एक अस्पताल में बतौर नर्स काम करती हैं. उनके काम से लौटने पर बच्ची ने मां से आपबीती सुनाई. बच्ची की बात सुनकर मां के होश उड़ गए. उन्होंने पुलिस को घर पर बुलाया और मामले में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. हालांकि इस बीच आरोपी फरार हो गया है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

  • राहुल की इस तस्वीर पर क्यों मचा बवाल, जानें कौन है यह महिला

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अभी तेलंगाना में है. राहुल गांधी इसका नेतृत्व कर रहे हैं. यात्रा को लेकर कई बार ऐसी तस्वीरें आईं हैं, जिस पर विवाद भी हुआ है. ऐसी ही एक तस्वीर तेलंगाना से आई है. राहुल गांधी की एक तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब कमेंट किए जा रहे हैं. प्रीति गांधी नाम की एक महिला (भाजपा कार्यकर्ता) ने राहुल की इस तस्वीर पर लिखा-- नाना को फॉलो करते राहुल गांधी.

  • Dream comes true : मेजर पति की शहादत से मिली प्रेरणा, बनीं सैन्य अधिकारी

हरवीन काहलों ने प्रशिक्षण समाप्त कर सेना में नियुक्ति पा ली है. उन्होंने ओटीए चेन्नई में ट्रेनिंग ली. पासिंग आउट परेड की उन्होंने कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. इसमें उन्होंने अपने बच्चे की भी फोटो पोस्ट की है. हरवीन के पति 129 SATA रेजीमेंट के मेजर केपीएस कहलों ने कर्तव्य के दौरान अपने जीवन का बलिदान दिया था.

  • मिजोरम: पेट्रोल टैंकर में विस्फोट, चार की मौत, 18 झुलसे

कहते हैं लालच बुरी बला है और लालच के चलते लोग अपना बहुत नुकसान करा बैठते हैं. लेकिन मिजोरम (Mizoram) के आइजोल में एक ऐसी बानगी देखने को मिली जहां लालच के चलते चार लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

  • मारुति के तीन मॉडल में गड़बड़ी, ठीक करने के लिए करीब 10 हजार वाहन वापस लेगी कंपनी

प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति अपने तीन मॉडल की करीब 10 हजार कारें वापस लेगी (Maruti will withdraw 9925 vehicles). रियर ब्रेक असेंबली पिन में संभावित गड़बड़ी को दुरुस्त करने के लिए ऐसा किया जाएगा ( fault in brake assembly).

ABOUT THE AUTHOR

...view details