दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कोरोना वैक्सीन को लेकर डीसीजीआई की मंजूरी, वैक्सीन पर शुरू हुई राजनीति, पीएम मोदी को मिली जान से मारने की धमकी, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में.

By

Published : Jan 4, 2021, 5:12 PM IST

Updated : Jan 4, 2021, 5:21 PM IST

delhi-top-ten-news-till-5-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

  1. कृषि कानून गतिरोध : किसान नेताओं और सरकार के तीन मंत्रियों के बीच सातवें दौर की वार्ता जारी

तीन कृषि कानूनों को लेकर सरकार और किसान नेताओं के बीच दिल्ली के विज्ञान भवन में वार्ता शुरू हो गई है. किसान आंदोलन के 40वें दिन में प्रवेश करने के बाद दिल्ली के विज्ञान भवन में केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल व राज्य मंत्री सोम प्रकाश किसान संगठनों के 41 प्रतिनिधियों से चर्चा कर रहे हैं.

2.मुकदमे के दौरान मवेशियों को जब्त करने के नियम वापस ले सरकार : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि मुकदमों के दौरान कारोबारियों और ट्रांसपोर्टर्स के मवेशियों को जब्त करने संबंधी 2017 के नियम पशुओं की क्रूरता से रोकथाम कानून के खिलाफ हैं. अदालत ने केंद्र से कहा है कि अगर इन नियमों को वापस नहीं लिया गया या इनमें संशोधन नहीं किया गया तो इन पर रोक लगा दी जाएगी.

3. CM अरविंद केजरीवाल ने किसानों के हौसले को किया सलाम..

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि 'ठंड और बारिश के बीच सड़कों पर डटे हमारे किसानों के हौसले को सलाम. मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि आज की बैठक में किसानों की सारी मांगें मानते हुए, तीनों काले कानून वापस लिए जाएं.

4. नेताजी सुभाष से जुड़ी फाइलों को डिक्लासिफाई करे केंद्र सरकार : ममता

नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी फाइलों को सार्वजनिक किए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है. ताजा घटनाक्रम में पश्चिम बंगाल कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र सरकार को नेताजी से जुड़ी फाइलों को डिक्लासिफाई करना चाहिए.

5. सिसोदिया से बहस को नहीं पहुंचे मदन कौशिक, मनीष बोले- चुनौती देने लायक नहीं राज्य सरकार

आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया देहरादून सर्वे चौक स्थित ऑडिटोरियम में काफी देर तक मदन कौशिक का इंतजार करते रहे. जब मदन कौशिक डिबेट के लिए नहीं पहुंचे तो वह मुख्यमंत्री की विधानसभा सीट में एक स्कूल का निरीक्षण करने के लिए निकल गए.

6. मयूर विहार में थैलेसीमिया के बच्चों का होगा निशुल्क ब्लड ट्रांसफ्यूजन

दिल्ली में रहने वाले थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिए एक अच्छी खबर है. मयूर विहार स्थित डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक जल्द ही थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिए निशुल्क ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेवा शुरू करने जा था है.

7. मार्च तक 8 MGD रीसाइक्लिंग प्लांट चालू करने का सत्येंद्र जैन ने दिया निर्देश

दिल्ली जल बोर्ड अध्यक्ष सतेंद्र जैन ने मुख्य इंजीनियर, कार्यकारी इंजीनियर और डब्ल्यूटीपी की प्रबंधन टीम के साथ चंद्रावल जल उपचार का निरीक्षण किया और अधिकारियों को मार्च तक 8 MGD रीसाइक्लिंग प्लांट चालू करने के निर्देश दिए.

8. गाजियाबाद श्मशान हादसा : मृतक के परिजनों को 2 लाख का मुआवजा, जानें पूरी घटना...

उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में रविवार को एक श्मशान स्थल पर छत ढह जाने से 25 लोगों की मौत हो गई.उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है. राष्ट्रपति कोविंद समेत कई नेताओं ने हादसे पर दुख जताया है.

9. चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, गृहणी महिलाओं दी जाएगी सदस्यता

दिल्ली में कांग्रेस नए साल में महिलाओं को पार्टी से जोड़ने की योजना पर काम कर रही है. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि निगम चुनाव को देखते हुए पार्टी को मजबूती देने के लिए बड़ी संख्या में गृहणी महिलाओं को भी पार्टी से जोड़ा जा रहा है.

10. PMC बैंक के खाताधारकों को 5 लाख रुपये निकालने की अनुमति देने की मांग, सुनवाई टली

पीएमसी बैंक के खाताधारकों को पांच लाख रुपये तक निवेशकों को निकालने की अनुमति देने की मांग करने वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने टाल दिया है. अगली सुनवाई 18 जनवरी को होगी. आज सुनवाई के दौरान रिजर्व बैंक ने हलफनामा दायर करने के लिए समय देने की मांग की.

Last Updated : Jan 4, 2021, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details