दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

By

Published : Oct 26, 2020, 11:11 AM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

delhi-top-ten-news-till-11-am
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 11 AM

एलटीसी नकद वाउचर योजना के लिए कई बिल दे सकते हैं सरकारी कर्मचारी

सरकार ने 12 अक्टूबर को एलटीसी नकद वाउचर योजना की घोषणा की थी. अब वित्त मंत्रालय ने जानकारी दी है कि कर्मचारी छुट्टियों को भुनाए बिना इस योजना का लाभ ले सकते हैं. इसमें खर्च एलटीसी किराये के लिए तय अनुपात के अनुरूप होना चाहिए.

77 लाख से ज्यादा मरीज हुए स्वस्थ, 45,149 नए मामले

कोरोना से देश मजबूती के साथ लड़ रहा है. कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. देश में आज 6,53,717लोगों का संक्रमण का इलाज चल रहा है. वहीं 71,37,229 लोग अब तक संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा:श्रद्धालुओं ने किए भगवान रघुनाथ के दूर से दर्शन

अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव भगवान रघुनाथ की रथयात्रा के साथ शुरू हो गया है. ऐसा पहली बार हुआ कि इतने कम देवी देवताओं ने इस शोभायात्रा में भाग लिया और कोरोना के संकट के चलते मात्र 200 श्रद्धालु ही इस यात्रा में शामिल हो सके. वहीं, ढालपुर में लोगों की भीड़ न हो सके इसके लिए भी जगह-जगह पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई.

केरल सोना तस्करी : मुख्य आरोपी से संबंध रखने वाली बैंक प्रबंधक निलंबित

केरल सोना तस्करी के मामले में मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश से संबंध रखने के मामले में एक्सिस बैंक करमना शाखा के प्रबंधक शेषाद्री अय्यर को निलंबित कर दिया गया है. उनसे इस मामले में सीबीआई ने पूछताछ की थी.

कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला: अटल सरकार में मंत्री रहे दिलीप राय की सजा पर फैसला आज

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट सन 1999 में झारखंड में कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाला के मामले में दोषियों की सजा अवधि पर आज फैसला सुनाएगी. इस मामले में अटल सरकार में मंत्री रहे दिलीप राय समेत चार लोगों और दो कंपनियों को दोषी ठहराया गया है.

गाजियाबाद: घरेलू विवाद में सगे भाई ने मारी गोली, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

गाजियाबाद जिले के मोदीनगर इलाके में एक युवक ने अपने ही भाई को गोली मारकर हत्या कर दी, लेकिन मरने से पहले मृतक ने कैमरे के सामने कातिलों के नाम बताए हैं. जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है.

युवक ने दोस्त की चाकू घोंपकर की हत्या, दीवान में शव छुपाकर हुआ फरार

दिल्ली के संतनगर इलाके में एक युवक ने अपने बचपन के दोस्त की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. आरोपी शव को दीवान में छिपाकर फरार हो गया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

गाजियाबाद: दिल्ली-मेरठ रोड पर सड़क हादसा, 1 बच्चे की मौत 3 घायल

गाजियाबाद जिले के मोदी नगर इलाके में दिल्ली-मेरठ रोड पर भीषण सड़क हादसा हो गया. जिसमें 3 लोग बुरी तरह घायल हो गए, जबकि एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

एम्स के रेजिडेंट डॉक्टरों ने शुरू की ओल्ड क्लॉथ बैंकिंग, जरूरतमंदों को मिलती है मदद

एम्स और मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने बेघर और बेसहारा लोगों को पुराने गर्म कपड़े और खाना उपलब्ध करा रहे हैं. इसके लिए डॉक्टर्स ने हॉस्टल में क्लॉथ बैंक शुरू की है. जहां पुराने कपड़े इकठ्ठे किए जाते हैं और फिर उन्हें साफ और प्रेस करके छुट्टियों के दिन जरूरतमंदों तक पहुंचाए जाते हैं.

देश-विदेश में देखी गई दिल्ली की रामलीला, राष्ट्रपति के संदेश का भी हुआ प्रसारण

पूर्वी दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन स्थित आईपैक्स भवन में तीन दिवसीय रामलीला का विजयादशमी के दिन समापन हुआ. इस दौरान उड़ीसा के कलाकारों ने सुप्रसिद्ध छाउ नृत्य शैली में राम-रावण युद्ध प्रस्तुत किया. वहीं कार्यक्रम के दौरान महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविद का संदेश भी प्रसारित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details