दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 21, 2022, 4:58 PM IST

ETV Bharat / state

पंजाब सरकार फिर से बहाल करेगी पुरानी पेंशन योजना, पढ़ें शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

देश और दिल्ली की क्या है बड़ी खबर. राजनीतिक गलियारों में किस तरह मची है हलचल...कौन सी खबर हो रही ट्रेंड. केंद्र और दिल्ली सरकार ने क्या कुछ किया नया. पढ़ें शाम पांच बजे तक की दस बड़ी खबरें

Etv Bharat
Etv Bharat

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पूर्व पीएम इमरान खान को अयोग्य करार दिया, विरोध में फायरिंग

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग्य ने इमरान को अयोग्य करार देने के साथ ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की भी सिफारिश की है. वहीं फैसले के विरोध में चुनाव आयोग कार्यालय के बाहर फायरिंग की खबर है.

अरुणाचल प्रदेश के सियांग में सेना का रुद्र हेलीकॉप्टर क्रैश

अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में आज सेना का रुद्र हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटनास्थल सड़क से जुड़ा हुआ नहीं है. रेस्क्यू टीम भेजी गई. इस हादसे के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है. रक्षा विभाग के पीआरओ ने यह जानकारी दी.

दिल्ली हाईकोर्ट का एसिड बैटरी की अनुमति देने से इनकार, जानें क्या कहा

दिल्ली हाईकोर्ट ने ई रिक्शा में एसिड बैटरी की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस संबंध में दायर याचिका को खारिज करते हुए कहा कि एसिड बैटरी की अनुमति नहीं दे सकते हैं तकनीक के साथ आगे बढ़ें.

PM मोदी ने किया मिशन-2024 का शंखनाद! केदारपुरी-काशी और महाकाल के बाद बदरीनाथ पर फोकस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड को 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है. सियासी पंडितों का मानना है कि पीएम मोदी वैकुंठ धाम से आशीर्वाद लेकर 2024 की चुनौतियां को पार करना चाहते हैं. एक तरह से ये मिशन-2024 का शंखनाद बदरीनाथ धाम से कर रहे हैं.

जिहाद पर सफाई देते हुए शिवराज बोले, यदि आप बापू को मारते हैं, तो यह जिहाद है

पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने 'जिहाद' को लेकर दी गयी टिप्पणी पर सफाई दी है. पाटिल ने अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करने का प्रयास करते हुए कहा कि कृष्ण ने अर्जुन को जिहाद का पाठ पढ़ाया था, 'यदि आप महात्मा गांधी को मारते हैं, तो यह जिहाद है. उन्हें मारने का कार्य जिहाद है?

पंजाब के राज्य कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, सरकार फिर से बहाल करेगी पुरानी पेंशन योजना

पंजाब सरकार ने राज्य कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को फिर से बहाल करने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि कैबिनेट बैठक में इस आशय का सैद्धांतिक फैसला लिया गया है.

ब्रिटिश प्रधानमंत्री की रेस में फिर से ऋषि सुनक, जानिए क्यों हैं अबकी बार सबसे आगे

लिज ट्रस के इस्तीफे के बाद अब बदले हालात में यह कहा जाने लगा है कि अगर कंजरवेटिव पार्टी के सांसदों ने साथ दिया तो भारतीय मूल के ऋषि सुनक के सिर ताज सज सकता है.

T20 World Cup: बड़ा उलटफेर, दो बार की चैंपियन विंडीज को हराकर सुपर-12 में पहुंचा आयरलैंड

आयरलैंड ने दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को नौ विकेट से हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. ऐसा पहली बार है, जब कोई विश्व विजेता टीम मेन राउंड में नहीं पहुंची है. वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने महबूबा से सरकारी बंगला खाली करने को कहा

मुफ्ती ने कहा, यह स्थान मेरे पिता (मुफ्ती मोहम्मद सईद) को दिसंबर 2005 में आवंटित किया गया था, जब उन्होंने मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया था. इसलिए प्रशासन द्वारा बताया गया आधार सही नहीं हैं.

इंस्टा रील बनाकर बुरी फंसीं 'रामायण' की 'सीता', यूजर्स बोले- ये आपको शोभा नहीं देता

आइकॉनिक रामायण सीरियल में सीता का किरदार कर घर-घर मशहूर हुईं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया पर भी इस इंस्टा रील का खुमार चढ़ गया है. इस बाबत ने अपनी एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसके चलते अब वह बुरी तरह ट्रोल रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details