दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, किसान और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Dec 13, 2020, 9:20 PM IST

delhi top ten 9 pm
यहां देखें दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली: कोरोना से मौत का आंकड़ा 10 हज़ार के पार, रिकवरी दर 95.58 फीसदी

बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1984 नए मामले सामने आए हैं. इस बढ़ोतरी ने संक्रमितों की कुल संख्या को 6 लाख 7 हजार 454 पर पहुंचा दिया है. वहीं कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 10 हजार के पार हो गया है.

निगम के मुद्दे से लोगों को भटका रही है आप, केजरीवाल फंड जारी करें

लगातार सातवें दिन भी दिल्ली BJP के पार्षद और दिल्ली के तीनों मेयर 13000 करोड़ रुपए की मांग को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर के बाहर धरने पर बैठे रहे. दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के बीच में चल रही फंड को लेकर खींचतान चरम पर पहुंच चुकी है. इस मामले पर दिल्ली BJP के उपाध्यक्ष राजीव बब्बर ने कहा कि AAP इस तरह के विरोध-प्रदर्शन दिल्ली की जनता का ध्यान मुद्दे से भटकाने के लिए कर रही है.

सीएम के घर के बाहर तोड़फोड़ का आरोप, भाजपा ने कहा- कपड़े बदलने वाली जगह लगा रहे थे कैमरे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर तोड़फोड़ की गई है. आरोप है कि धरने पर बैठे भाजपा नेताओं ने सीसीटीवी तोड़ा है.


किसानों के समर्थन का दिखावा और अडानी के साथ एग्रीमेंट कर रहे कैप्टन: भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री पर भगवंत मान ने किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ये एक तरफ किसानों की मांगों के समर्थन का दिखावा कर रहे हैं, दूसरी तरफ अडानी के साथ एग्रीमेंट कर रहे हैं.

NDMC ने लांच किया नया स्वच्छ्ता गीत

NDMC द्वारा रविवार को स्वच्छ्ता-गीत लांच किया गया. इसका मकसद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करना है. इसके जरिए स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में प्रथम स्थान पाने का लक्ष्य रखा गया है.


DU: रिजर्व सीटों के लिए जारी की गई स्पेशल ड्राइव कटऑफ

डीयू में अभी भी रिजर्व कैटेगरी में सीटें खाली हैं. ऐसे में डीयू की तरफ से स्पेशल ड्राइव कटऑफ 2020-21 की लिस्ट जारी कर दी गई है.


गाजियाबादः संसद हमले में शहीद देशराज के स्मारक को सड़क का इंतजार

संसद हमले में गाजियाबाद के टीला गांव के देशराज मावी भी आतंकियों की गोलियों से शहीद हो गए थे. रविवार को उनके लिए श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया. वहीं, गांव में बनाए गए उनके स्मारक को आज भी पक्की सड़क का इंजजार है.


नोएडा: पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, दूसरा गिरफ्तार

नोएडा के थाना सेक्टर-20 में जांच अभियान के दौरान पुलिस को दो युवक संदिग्ध दिखे. जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो दोनों पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सेक्टर-14 स्थित नाले के पास एक बदमाश को घेराबंदी कर पकड़ लिया, जबकि दूसरे बदमाश के पैर में गोली लगी है.


मुख्यमंत्री आवास के बाहर अपनी मांगों को लेकर डटे मेयर ओर भाजपा पार्षद

दिल्ली नगर निगम के पार्षद की रविवार को लगातार सातवें दिन भी 13000 करोड़ की मांग और मुख्यमंत्री से मिलने को लेकर सीएम आवास के बाहर धरने पर जस के तस बैठे हुए हैं. इस दौरान पार्षदों को कई समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है.


किराड़ीः मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जी रहे हैं मीठा पानी कॉलोनी के लोग

किराड़ी विधानसभा के मीठा पानी में मूलभूत सुविधाओं के अभाव में लोगों का जीना दूभर हो गया है. कॉलोनी में जगह-जगह पानी भरा हुआ है और गंदगी फैली हुई है. सड़कें भी अच्छी स्थिति में नहीं हैं. देखें ईटीवी भारत से लोगों ने क्या कहा...

ABOUT THE AUTHOR

...view details