दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां-कहां हुआ अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Nov 7, 2020, 8:58 PM IST

delhi-top-10-news-till-9-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

  • हज यात्रा के लिए कोरोना संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने हज कमेटी और अन्य हितधारकों के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि हज यात्रा 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 दिसंबर है और हज पर जाने वाले यात्रियों के पास अपनी यात्रा से 72 घंटे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट होनी अनिवार्य होगी.

  • दिल्ली में चार साल की मासूम के साथ हैवानियत, दो हिरासत में

दिल्ली के नरेला थाना के पास एक कॉलोनी में साढ़े चार साल की बच्ची से गैंगरेप की घटना सामने आई है. वहीं नरेला थाना पुलिस ने दो युवकों को शक के आधार पर हिरासत में लिया है.

  • 9 नवंबर को राम मंदिर फैसले की पहली वर्षगांठ, आयोजनों पर रोक

बीते वर्ष 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट की विशेष पीठ ने अयोध्या में रामलला के पक्ष में फैसला दिया था. फैसले के एक वर्ष पूरे होने पर कुछ संगठन इसे वर्षगांठ के रूप में मनाने की कोशिश में लगे हैं. कोविड प्रोटोकॉल का हवाला देकर पुलिस ने किसी भी आयोजन पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है.

  • '...अब बेचेंगे शराब, चरस, अफीम', पटाखा दुकानदारों का अनोखा प्रदर्शन

पटाखा व्यवसायी पटाखों पर प्रतिबंध के दिल्ली सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं. सदर बाजार के व्यापारी आज हाथों में शराब की बोतल लेकर अपने पटाखा दुकानों के सामने बैठ गए कि अब पटाखा बेच नहीं सकते तो यही बेचेंगे.

  • साउथ एमसीडी: सफाई सैनिकों के आश्रितों को मिली नौकरी, 92 को मेयर ने सौंपे नियुक्ति पत्र

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में सफाई सैनिकों के आश्रितों को नौकरी दी. मेयर ने 92 सफाई सैनिकों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र सौंपा. मेयर ने कहा कि सफाई कर्मियों के आश्रितों के बेहतर भविष्य के लिए ऐसा किया जा रहा है.

  • IGI एयरपोर्ट: दो घड़ी की कीमत 81 लाख से ज्यादा, यात्री गिरफ्तार

दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने हांगकांग से आए एक भारतीय यात्री को गिरफ्तार किया है. जो घड़ियों की स्मगलिंग करता था. पुलिस ने इसके पास से विदेशी ब्रांड की दो घड़ियां बरामद की हैं. जिनकी कीमत 81 लाख से ज्यादा है.

  • दिल्ली से व्हाट्सएप पर दोस्ती, गोवा में महिलाओं से चीटिंग

दिल्ली की मोहन गार्डन थाना की पुलिस टीम ने नाइजीरियन मूल के युवक को हिरासत में लिया है. जो पहले व्हाट्सएप पर महिलाओं से दोस्ती करता था और फिर उन्हें महंगे गिफ्ट और डॉलर भेजने के बहाने से लाखों रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर करवाता था. पुलिस ने इसके पास से तीन मोबाइल फोन, लैपटॉप और 3 लाख रुपए बरामद किए हैं.

  • डीयू: पांचवी कटऑफ जारी, बीकॉम, पॉलिटिकल साइंस में एडमिशन का अवसर

दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए पांचवी कटऑफ जारी कर दी है. इच्छुक छात्र 9 नवंबर सुबह 10 बजे से 11 नवंबर शाम 5 बजे तक एडमिशन ले सकेंगे.

  • अकर कंपनी कूड़े से बनाएगी कंपोस्ट खाद, कचरा प्रबंधन में मिलेगी मदद

राजौरी गार्डन इलाके के रेड एमआईजी फ्लैट सोसाइटी में एक निजी कंपनी ने घर के कूड़े से कंपोस्ट बनाने की विधि बताई गई. इस विधि से न केवल कचरा प्रबंधन में मदद मिलेगी, बल्कि इससे बनने वाली कंपोस्ट का प्रयोग पौधों में किया जा सकेगा.

  • गाजियाबाद: कोरोना के 100 नए मामले आए सामने, 81 डिस्चार्ज

शनिवार को गाजियाबाद में 100 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1,231 है. रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब-तक कोरोना के 19,546 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details