दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

By

Published : Nov 6, 2020, 9:01 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां-कहां हुआ अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

delhi-top-10-news-till-9-pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

केंद्र सरकार सुनिश्चित करे, दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग नहीं हो : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग नहीं हो. अदालत ने वायु प्रदूषण से संबंधित याचिकाओं को दीपावली अवकाश के बाद के लिए सूचीबद्ध कर दिया है.

अपने लोगों के अधिकार बहाल होने तक नहीं मरूंगा : फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा पर देश को गुमराह करने और जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ लद्दाख के लोगों से झूठे वादे करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, 'मैं अपने लोगों के अधिकार बहाल होने तक नहीं मरूंगा.'

AIIMS में विभिन्न पदों पर निकलीं भर्तियां, यहां जानें पूरा विवरण

AIIMS में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं. जो खबर मिली है उसके मुताबिक सारी जानकारियां वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं.

जामिया हिंसा की जांच की मांग पर आज फिर दिल्ली हाईकोर्ट में टली सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट में जामिया हिंसा की जांच की मांग पर एक बार फिर सुनवाई टल गई है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 20 नवंबर को होगी. बता दें कि पिछले 9 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने बताया था कि हिंसा पर काबू पाने के लिए यूनिवर्सिटी में घुसना पड़ा था.

सिसोदिया ने दिल्ली के तीनों महापौर को लिखा पत्र, बोले- झूठ फैला रहे निगम

दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम के बीच एक दूसरे को पत्र लिखने का सिलसिला जारी है. इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बार फिर दिल्ली के तीनों महापौर को पत्र लिखा है.

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण और कोरोना संक्रमण को देखते हुए पटाखे जलाने पर लगाई गई रोक: गोपाल राय

दिल्ली में पटाखों को बैन लगाने पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सफाई दी है. उन्होंने है कि दिल्ली में प्रदूषण और कोरोना के कारण एमरजेंसी के हालात बन रहे थे, जिसके चलते प्रदेश में पटाखों पर बैन लगा दिया गया है.

नॉर्थ एमसीडी ने काटा पीडब्ल्यूडी का चालान, 50000 रुपये का किया जुर्माना

नॉर्थ एमसीडी मेयर जयप्रकाश ने सांसद विजय गोयल के साथ लाल किले से फतेहपुरी मस्जिद तक किया पेडेस्ट्रियन रोड का किया निरीक्षण. वहीं वायु प्रदूषण के मानकों का पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा पालन नहीं किए जाने पर 50000 रुपये का जुर्माना लगाया गया.

गांव में जमीन बेच दिल्ली में घर खरीदने का सपना अधूरा, ठगी का शिकार होने के बाद की खुदकुशी

बिंदापुर में एक व्यक्ति के खुदकुशी किए जाने के मामले में नया खुलासा हुआ है. जानकारी मिली है कि उसने गांव में जमीन बेचकर दिल्ली में घर खरीदने का सपना देखा था, और घर खरीदने के रुपये भी दे दिए थे लेकिन जब ठगी का पता चला तो उसने खुदकुशी कर ली.

द्वारका जिले की साइबर सेल ने ढूंढे 3 मोबाइल फोन, रिसीवर गिरफ्तार

द्वारका जिले की साइबर सेल ने चोरी के तीन मोबाइल फोन को ढूंढा है. एडिशनल डीसीपी ने बताया कि इस मामले में तीन रिसीवर को भी गिरफ्तार किया है.

11 मामलों में शामिल झपटमार चढ़ा पुलिस के हत्थे

दिल्ली पुलिस ने 11 मामलों में शामिल एक झपटमार को गिरफ्तार किया है. डीसीपी ने बताया कि झपटमार की गिरफ्तारी पश्चिम विहार ईस्ट थाना की पुलिस टीम ने पीरागढ़ी चौक के पास से की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details