दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

TOP 10 @7PM: एक क्लिक में दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Jan 4, 2021, 7:13 PM IST

delhi-top-10-news-till-7-pm
एक क्लिक में दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • किसान आंदोलन : 8 जनवरी को अगली वार्ता, तोमर बोले- दोनों हाथों से बजती है ताली

केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर पिछले 40 दिनों से आंदोलन किया जा रहा है. किसान आंदोलन के 40वें दिन कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल की मौजूदगी में हुई वार्ता में कोई आम सहमति नहीं बन सकी और गतिरोध बना रहा. अगली वार्ता 8 जनवरी को होगी. बैठक के बाद कृषि मंत्री तोमर ने कहा, 'स्वाभाविक रूप से रास्ता निकलने के लिए तो तालियां दोनों हाथ से ही बजती है न.'

  • कोरोना के नए स्ट्रेन के संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 38

देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

  • दिल्ली: करीब 8 महीने में सबसे कम कोरोना केस, मौत का आंकड़ा 4 महीने में न्यूनतम

दिल्ली में कोरोना बीते 8 महीने के न्यूनतम स्तर पर आ गया है, वहीं कोरोना से मौत का आंकड़ा आज 4 महीने में सबसे कम है, जबकि रिकवरी दर 97.57 फीसदी के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है.

  • बंगाल सरकार बुलाएगी विधानसभा सत्र, कृषि कानूनों के खिलाफ लाया जाएगा प्रस्ताव

श्चिम बंगाल में ममता सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने के लिए विधानसभा का सत्र बुलाएगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने के लिए जल्द ही विधानसभा का सत्र बुलाया जाएगा.

  • मौसम विभाग ने जताई दिल्ली में ओले गिरने की संभावना

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश से मौसम विभाग ने आज ओले गिरने की भी संभावना जताई है. ऐसे में दिल्ली में ठंड के और बढ़ने के पूरे आसार हैं.

  • सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली सरकार के वाई-फाई का रियलिटी टेस्ट, देखिए क्या कह रहे किसान...!

ईटीवी भारत की टीम ने सिंघु बॉर्डर पर वाई-फाई इंटरनेट का रियलिटी चेक किया. इस दौरान किसानों ने बताया कि दिल्ली सरकार ने किसानों की जरूरत को समझते वाई-फाई लगाया, लेकिन कई लोगों को वाई-फाई की लगने की जानकारी नहीं है, वहीं यहां इंटरनेट की स्पीड भी कम है.

  • उमर खालिद ने पुलिस पर लगाया आरोप, मीडिया को लीक की जा रही चार्जशीट

UAPA आरोपी और पूर्व JNU छात्र उमर खालिद और उनके वकीलों ने 4 जनवरी को कोर्ट में याचिका दाखिल कर मीडिया संस्थानों की ओर से उसे बदनाम करने की कोशिशों का आरोप लगाया है. इस याचिका पर अगली सुनवाई 5 जनवरी को होगी.

  • किसान-सरकार वार्ता, कांग्रेस ने याद दिलाया राजधर्म

सरकार और किसानों के बीच चल रही सातवें दौर की बातचीत के बीच कांग्रेस ने केंद्र सरकार को राजधर्म पालन का आग्रह करने को कहा है. ईटीवी भारत से बात करते हुए कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मैं केंद्र सरकार से किसानों की मांग को स्वीकार करके एक बड़ा दिल दिखाने का आग्रह करना हूं.

  • वैक्सीन पर भ्रम फैलाने के बजाए सरकार का साथ दे विपक्ष : भाजपा

कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल पर विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए भाजपा के प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने ईटीवी भारत से कहा कि राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह की बयानबाजी बचकाना है और इस तरह के बयान से वह जनता का नुकसान कर रहे हैं.

  • चांदनी चौक मंदिर विवाद: भाजपा का आरोप- सरकार चाहती तो बच जाता मंदिर

चांदनी चौक इलाके में प्राचीन हनुमान मंदिर को हटाए जाने को लेकर शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है. एक तरफ जहां आम आदमी पार्टी आरोप लगा रही है कि भारतीय जनता पार्टी शासित नॉर्थ एमसीडी ने इस मंदिर को तोड़ा. वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी सरकार अगर चाहती तो मंदिर को बचाया जा सकता था .

ABOUT THE AUTHOR

...view details