दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @11 AM

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां लॉकडाउन के बीच जारी है अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

By

Published : Jul 20, 2020, 11:00 AM IST

delhi-top-10-big-news-today-at-11-am
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @11 AM

  • राजस्थान सियासी संकट, पायलट गुट की याचिका पर HC में सुनवाई जारी

राजस्थान होईकोर्ट में सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को नोटिस जारी करने के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुनवाई हो रही है. पूरे मामले पर लाइव अपडेट देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक कीजिए.

  • एम्स में कोवैक्सीन का मानव परीक्षण

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आचार समिति ने कोविड-19 के स्वदेश विकसित टीके 'कोवैक्सीन' के मानव पर परीक्षण के लिए शनिवार को अनुमति दे दी थी. अब इसके लिए एम्स परीक्षण में स्वेच्छा से शामिल होने के इच्छुक स्वस्थ लोगों का आज यानी सोमवार 20 जुलाई से पंजीयन शुरू करेगा.

  • दिल्ली में कोरोना: 24 घंटे में मिले 1211 नए केस

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का कुल आंकड़ा एक लाख 22 हज़ार को पार कर चुका है. लेकिन इसमें से एक लाख से ज्यादा लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में 1211 नए केस सामने आए हैं और इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,22,793 हो गई है.

  • चंद घंटों की बारिश में कनॉट प्लेस बना स्विमिंग पूल

दिल्ली में हुई तेज बारिश के कारण रविवार को कई इलाकों में जलभराव हुआ. ऐसा ही हाल दिल्ली के कनॉट प्लेस का रहा. जहां कुछ घंटों की बारिश में ही सड़कें स्विमिंग पूल जैसी लग रही थी. इसको लेकर जब एनडीएमसी के अधिकारियों से बात की गई तो वे चुप रहे और उनका कहना था कि ऐसी कोई समस्या नहीं है.

  • डॉ. हर्षवर्धन ने किया प्लाज्मा दान अभियान का शुभारंभ

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में प्लाज्मा दान अभियान का शुभारंभ किया. इस मौके पर हर्षवर्धन ने कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की.

  • खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक कार, तो आपके लिए फायदेमंद होगा ये चार्जिंग स्टेशन

इलेक्ट्रिक गाड़ियों के प्रति लोगों को आकर्षित करने के उद्देश्य से दिल्ली में जगह-जगह इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन लगाए जा रहे हैं. ईटीवी भारत ने एक ऐसे ही चार्जिंग स्टेशन पर पहुंचकर वहां की पूरी प्रक्रिया समझने की कोशिश की.

  • FORDA का CM को पत्र, कोरोना पीड़ित डॉक्टर के परिवार को मिले आर्थिक मदद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने पत्र लिखा है. इस पत्र के जरिए उन्होने बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल के डॉ. जोगिंदर चौधरी के परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

  • देश में छह फीसदी अधिक बारिश

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बताया कि देश में अब तक सामान्य से छह फीसदी अधिक बारिश हुई है, जबकि उत्तर भारत में सामान्य से कम बारिश हुई है. उत्तर-पश्चिम भारत में अब तक 19 फीसदी कम वर्षा हुई है.

  • उत्तरी बाहरी जिला पुलिस ने 11600 क्वार्टर अवैध शराब बरामद की

दिल्ली में क्राइम लगातार बढ़ रहा है, साथ ही अवैध शराब की तस्करी भी तेजी से हो रही है. इसी को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस पहले से ज्यादा सतर्क है. इसी कड़ी में पुलिस ने उत्तरी जिला से 11600 क्वार्टर बोतल अवैध शराब बरामद की है.

  • पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने एक सट्टेबाज को किया अरेस्ट

दिल्ली के थाना इलाके राजीव नगर से पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस ने एक सट्टेबाज को गिरफ्तार किया है. जो जेजे कॉलोनी भलस्वा डेरी का रहने वाला है. जिसके पास से पुलिस ने एक पेन कार्बन और 4760 रुपये भी बरामद किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details