दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पुलिस मुठभेड़ में हत्या के कई मामलों में वांछित बदमाश को लगी गोली

अंबेडकर नगर इलाके में दो बदमाशों के साथ स्पेशल सेल की मुठभेड़ हो गई. वहीं गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

By

Published : Oct 9, 2020, 3:57 AM IST

delhi special cell encounter with criminals at ambedkar nagar
पुलिस मुठभेड़

नई दिल्लीः अंबेडकर नगर इलाके में गुरुवार रात कार सवार दो बदमाशों के साथ स्पेशल सेल की मुठभेड़ हो गई. दोनों तरफ से हुई फायरिंग में दोनों बदमाश गोली लगने से घायल हो गए. इनके पास से दो पिस्तौल बरामद हुई है. घायल कर्मवीर और विकास को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हत्या के कई मामलों में कर्मवीर वांछित था. कर्मवीर की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का ईनाम भी घोषित था.

डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के अनुसार स्पेशल सेल की टीम फरार चल रहे बदमाशों को लेकर काम कर रही थी. इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि हत्या के मामले में वांछित कर्मवीर उर्फ काला अपने साथी विकास के साथ अंबेडकर नगर इलाके में आएगा. इस जानकारी पर स्पेशल सेल की टीम ने अंबेडकर नगर स्थित देवली बस स्टॉप के पास आरोपियों का इंतजार किया. कुछ देर बाद जैसे ही बदमाश वहां पहुंचे, पुलिस ने उन्हें सरेंडर करने को कहा, लेकिन उन्होंने पुलिस टीम पर गोली चला दी.

जवाबी कार्रवाई में घायल हुए बदमाश

बदमाशों की तरफ से गोली चलने पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोली चलाई. बदमाशों की तरफ से जहां 5 गोलियां चली, तो पुलिस की तरफ से 6 गोलियां चलाई गई. इनमें से दो गोलियां कर्मवीर के दोनों पैर में लगी, जबकि एक गोली विकास के पैर में लगी. दोनों को उपचार के लिए स्पेशल सेल ने सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने इनके पास से दो पिस्तौल एवं एक कार बरामद की है. इस गाड़ी के बारे में पुलिस टीम जानकारी जुटा रही है.

एक लाख का ईनामी है कर्मवीर उर्फ काला

गिरफ्तार किया गया कर्मवीर कंझावला के घेवरा का रहने वाला है. उसके खिलाफ हत्या के कई मामले दर्ज हैं. दिल्ली पुलिस की तरफ से उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का ईनाम घोषित था. दूसरा आरोपी विकास बहादुरगढ़ का रहने वाला है. वह पिछले कुछ समय से कर्मवीर के साथ आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details