दिल्ली

delhi

दिल्ली से पंजाब तक हथियार की तस्करी, पकड़े गए तस्करों के खुलासा

By

Published : Mar 14, 2022, 2:27 PM IST

दिल्ली-एनसीआर सहित पंजाब में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले तीन तस्करों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से नौ अवैध पिस्तौल और कारतूस बरामद किए गए हैं.

weapon suppliers arrested
weapon suppliers arrested

नई दिल्ली:दिल्ली-एनसीआर सहित पंजाब में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले तीन तस्करों को स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से नौ अवैध पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. आरोपी मध्य-प्रदेश के खरगोन से अवैध हथियार लाकर उसे सप्लाई करते थे. बीते दो साल में 300 से ज्यादा पिस्तौल दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के बदमाशों को वह सप्लाई कर चुके थे.

डीसीपी जसमीत सिंह के अनुसार अवैध हथियारों को लेकर स्पेशल सेल की टीम काम कर रही थी. खासतौर से ऐसे गैंग पर नजर रखी जा रही थी जो मध्य प्रदेश से हथियार लेकर आते हैं. हाल ही में पुलिस को सूचना मिली कि अवैध हथियारों की तस्करी करने वाला शुभम उर्फ गुड्डू मयूर विहार स्थित समाचार अपार्टमेंट के पास आएगा. वह यहां पर विजय भान को हथियार देगा. इस जानकारी पर इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह की टीम ने जाल बिछाया. पुलिस टीम ने वहां पर शुभम को देखा. कुछ देर बाद विजय भान आकर उससे बातचीत करने लगा. शुभम ने जब पैकेट विजय को दिया तो पुलिस टीम ने छापा मारकर दोनों को पकड़ लिया.

तीन तस्कर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: दिल्ली: लुटरों का अनोखा ऑफर, ₹ 2000 दो और मोबाइल ले जाओ...

तलाशी में पांच सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस शुभम के पास से बरामद हुए. वहीं तीन सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल विजय से बरामद हुई. इसे लेकर आर्म्स एक्ट की नई धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें कम से कम 10 साल की सजा का प्रावधान है. दोनों आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया और रिमांड पर लिया गया. आरोपियों के खुलासे पर पुलिस टीम ने पंजाब में छापा मारकर वहां से अभिषेक राय को गिरफ्तार किया. उसके पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए.

ये भी पढ़ें:मोबाइल पर चल रहा था जुआ रैकेट, पुलिस ने किया भंडाफोड़

पूछताछ के दौरान आरोपी शुभम ने पुलिस को बताया कि वह मध्य प्रदेश के खरगोन से हथियार अभिषेक के इशारे पर लेकर आता था. अभिषेक लुधियाना में तीन साल से जिम चलाता है. वह अपने वीडियो तैयार कर उन्हें टिक टॉक पर डालता था. दो साल पहले मध्य प्रदेश के एक हथियार तस्कर ने उससे संपर्क किया. उसने पंजाब में अवैध हथियार की तस्करी के लिए अभिषेक को बोला. वह उसे हथियार सप्लाई करता था और आरोपी अभिषेक उसके बैंक खाते में रुपए भेजता था. हाल ही में उसने 30 हजार रुपये उसके बैंक खाते में भेजे थे.

ये भी पढ़ें: क्राइम पेट्रोल देखकर युवक ने लूटा ऑटो, इस तरह पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने खुलासा किया है कि वह अवैध हथियारों की तस्करी में बीते दो साल से लिप्त हैं. शुभम पहले हथियार लाकर उसे पंजाब में सप्लाई करता था. लेकिन बाद में उसने अपनी खुद की सप्लाई चेन भी बना ली. 10 से 12 हजार रुपये में खरीदी गई पिस्तौल को वह 20 से 30 हजार रुपये में बेचता था. दिल्ली एनसीआर के अलावा पंजाब में उसके हथियारों की सप्लाई थी. पुलिस को पता चला है कि दौ साल में आरोपी 300 से ज्यादा अवैध पिस्तौल बदमाशों को सप्लाई कर चुके थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details