दिल्ली

delhi

सरकारी स्कूलों में 11 अप्रैल से नर्सरी दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया होगी शुरू

By

Published : Apr 8, 2022, 11:52 AM IST

दिल्ली शिक्षा निदेशालय के द्वारा सर्वोदय स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में नर्सरी, केजी और पहली क्लास में दाखिले के लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है. जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी और 25 अप्रैल तक आवेदन फॉर्म जमा किए जा सकते हैं.

nursery admission
nursery admission

नई दिल्ली:दिल्ली शिक्षा निदेशालय के द्वारा सर्वोदय स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में नर्सरी, केजी और पहली क्लास में दाखिले के लिए सर्कुलर जारी कर दिया गया है. जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी और 25 अप्रैल तक आवेदन फॉर्म जमा किए जा सकते हैं. बता दें कि दाखिले के लिए अभिभावक स्कूल से आवेदन फॉर्म ले सकते हैं.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय के द्वारा सर्वोदय स्कूलों में एंट्री लेवल क्लास में दाखिले के लिए जारी किए गए सर्कुलर के मुताबिक नर्सरी क्लास में दाखिले के लिए बच्चे की उम्र 3 वर्ष, केजी क्लास में 4 वर्ष और पहली क्लास में 5 वर्ष 31 मार्च 2022 तक होनी चाहिए. वहीं शिक्षा निदेशालय द्वारा प्रिंसिपल को 30 दिन की उम्र सीमा में छूट देने की मंजूरी दी गई है.

दिल्ली शिक्षा निदेशालय के अंतर्गत आने वाले सर्वोदय स्कूलों में छात्रों को दाखिले के दौरान किसी भी तरह की परेशानी न हो, इसको लेकर स्कूलों में हेल्प डेस्क भी बनाए जाएंगे. दाखिले को लेकर शिक्षक और स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्यों के द्वारा अभिभावकों का सहयोग करने के लिए कहा गया है. दाखिले के लिए अभिभावक स्कूल से आवेदन फॉर्म ले सकते हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details