दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

रेलवे को चूना लगाकर बेच रहे थे अवैध पानी, 2600 बोतलों के साथ RPF ने दबोचा

रेलवे में अवैध पानी बेचने वालों को रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स ने 2600 पानी की बोतलों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है, मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

By

Published : Oct 30, 2019, 2:42 PM IST

पानी की 2600 बोतलों के साथ RPF ने दबोचा

नई दिल्ली: राजधानी में अवैध पानी बेचने वालों को रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स ने रंगे हाथों पकड़ा है. फेस्टिव सीजन का फायदा उठाकर ये लोग यात्रियों को पानी बेचने वाले थे. इनके पास से 2600 पानी की बोतल मिली है. इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पानी की 2600 बोतलों के साथ RPF ने दबोचा

दरअसल, आरपीएफ को पहले ही इलाके में बड़े स्तर पर अवैध पानी खरीदे और बेचे जाने की सूचना थी. ये जानकारी उस वक्त और पुख्ता हो गई, जब यार्ड में आने वाली गाड़ियों पर तैनात आरपीएफ जवानों ने यार्ड में बड़ी संख्या में बोतलों के पेटियां होने का शक जताया. इसकी सूचना तुरंत आला अधिकारियों को दी गई.

आरपीएफ ने पकड़ी पानी की पेटियां

2 लोगों को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक यहां सिक्योरिटी कमिश्नर हरीश सिंह पपोला के नेतृत्व में लाहौरी गेट पोस्ट इंस्पेक्टर रोहताश ने अपने स्टाफ के साथ यार्ड में चेकिंग की और उसी समय अवैध पानी का शक यकीन में बदल गया. मौके से आरपीएफ ने 2600 बोतल पानी के साथ चंदू और आबिद नाम के 2 लोगों को गिरफ्तार किया. इस पूरे पानी की कीमत 40 हजार रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

पानी की 2600 बोतलों के साथ RPF ने दबोचा

आरपीएफ करती है कार्रवाई
बताते चले कि रेलवे में सिर्फ रेल नीर का पानी अधिकृत है. जिन स्टेशनों पर ये उपलब्ध नहीं है, वहां कुछ चुनिंदा कंपनियों को इसके लिए अधिकृत किया जाता है. हालांकि ये देखने में आया है कि कुछ लोग अवैध तरीके से पानी बेचते हैं जो कि महंगा तो होता ही है, साथ ही दूषित भी होता है. ऐसे में रेलवे प्रोटेक्शन फ़ोर्स कार्रवाई करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details