दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के विरोध में राजनिवास पर DPCC का प्रदर्शन

राजस्थान में सियासी उठापटक का दौर जारी है. सोमवार को लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ अभियान के तहत दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (DPCC) ने राजनिवास पर प्रदर्शन किया. इस दौरान दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार सहित सभी कार्यकर्ताओं को डिटेन किया.

By

Published : Jul 27, 2020, 2:09 PM IST

Updated : Jul 27, 2020, 2:17 PM IST

delhi pradesh congress committee protested at rajniwas over rajasthan political crises
राजस्थान सियासी उठापटक के खिलाफ DPCC का प्रदर्शन

नई दिल्ली: लोकतंत्र बचाओ संविधान बचाओ अभियान के तहत सोमवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजनिवास पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार सहित सभी कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस द्वारा डिटेन कर लिया गया और उन्हें नजदीकी थाने ले जाया गया है.

राजस्थान सियासी उठापटक के खिलाफ DPCC का प्रदर्शन


जमकर हुई नोकझोंक

राज निवास पर दिल्ली कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी. जैसे ही कोई कांग्रेसी कार्यकर्ता वहां प्रदर्शन के लिए पहुंचता वैसे ही दिल्ली पुलिस के जवान उन्हें डिटेन कर लेते.

चौधरी अनिल कुमार सहित कार्यकर्ता डिटेन

राज निवास के पास प्रदर्शन करने पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार को भी दिल्ली पुलिस ने डिटेन कर लिया और बल का प्रयोग करते हुए उन्हें बस में बैठाकर नजदीकी थाने ले गए. पुलिस के साथ खींचातानी के दौरान कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को चोट भी आई है. इसके बावजूद सभी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष सहित डिटेन कर लिया गया और नजदीकी थाने ले जाया गया है.


लोकतंत्र की हो रही हत्या

प्रदर्शन के दौरान चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि राजस्थान में लोकतंत्र की हत्या हो रही है और उसी के विरोध में हम राज निवास पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे. लेकिन अमित शाह की पुलिस द्वारा हमारी आवाज को दबाया जा रहा है. प्रदर्शन करना सभी का अधिकार होता है. लेकिन दिल्ली पुलिस द्वारा हमें प्रदर्शन करने नहीं दिया जा रहा है और हमें बलपूर्वक डिटेन किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 27, 2020, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details