दिल्ली

delhi

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जल्द मिल सकता है नया अध्यक्ष, चयन को लेकर मंथन जारी

By

Published : Aug 18, 2023, 10:18 AM IST

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी को जल्द ही नया अध्यक्ष मिल सकता है. नए अध्यक्ष के नाम को लेकर मंथन जारी है. जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी शीर्ष नेताओं से मुलाकात इस संबंध में कोई निर्णय ले सकते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली में कांग्रेस जल्द ही नए अध्यक्ष के नाम का ऐलान कर सकती है. कांग्रेस ने पिछले बुधवार को संगठन को मजबूत बनाने और आगामी चुनावों को लेकर बैठक की थी. कहा जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर नए अध्यक्ष की तलाश कर रहे हैं. नए अध्यक्ष के चयन को लेकर मंथन जारी है. स्थानीय नेताओं से उनकी राय ली जा चुकी है. कयास लगाए जा रहे है जल्द ही नए नाम का ऐलान हो सकता है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष की रेस में अरविंद सिंह लवली, देवेंद्र यादव, संदीप दीक्षित समेत कई नामों पर चर्चा हो रही है.

ये भी पढ़ें: प्रॉपर्टी टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी पर दिल्ली कांग्रेस ने AAP पर कसा तंज, कहा- समस्याओं से ध्यान हटाने का षड़यंत्र


आपको बता दें कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौधरी का कार्यकाल पूरा हो चुका है. ऐसे में नए अध्यक्ष की तलाश जारी है. गुरुवार शाम को राहुल गांधी ने दिल्ली कांग्रेस के करीब 10 नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की थी और सभी से नाम पूछे थे. देवेंद्र यादव का नाम अभी रेस में सबसे आगे चल रहा है. उनके साथ ही रोहित चौधरी, अरविंदर सिंह लवली और संदीप दीक्षित भी रेस में हैं.

दरअसल एमसीडी चुनाव में हार के बाद वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी. लेकिन उन्हें नया अध्यक्ष चुने जाने तक पद पर बने रहने को कहा गया था. कांग्रेस आला कमान ने कहा था कि जब तक कोई नया अध्यक्ष नहीं मिल जाता तब तक अनिल कुमार के पास ही कमान रहेगी. सूत्रों की मानें तो बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ बैठक हुई थी जिस पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने बुधवार की शाम को दिल्ली के नेताओं के साथ अलग-अलग बैठक की और उनकी राय ली.

ये भी पढ़ें: Congress Targets Delhi Govt. कांग्रेस ने केजरीवाल को किया धन्यवाद, कहा- झीलों का शहर बनाने का वादा पूरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details