दिल्ली

delhi

By

Published : Dec 24, 2020, 2:52 PM IST

ETV Bharat / state

महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले SI के खिलाफ एक्शन, दिल्ली पुलिस दाखिल करेगी आरोपपत्र

महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोपी सब इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस आज आरोप पत्र दाखिल करने जा रही है.

Delhi Police to file chargesheet against SI for molesting women
दिल्ली पुलिस महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले SI के खिलाफ दाखिल करेगी आरोपपत्र

नई दिल्ली:सुबह और शाम के समय सैर पर निकली महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले सब इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस आज आरोप पत्र दाखिल करने जा रही है. इसमें बताया गया है कि आरोपी ना केवल महिलाओं पर फब्ती कसता था, बल्कि उनसे छेड़छाड़ करने से लेकर चलती गाड़ी में मास्टरबैट भी करता था.

दिल्ली पुलिस महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले SI के खिलाफ दाखिल करेगी आरोपपत्र

उसके खिलाफ दर्ज 6 मामलों में क्राइम ब्रांच आज आरोप पत्र दाखिल कर रही है. वहीं पॉक्सो के मामले में बाद में आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा. आरोपी सब इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल को बीते 25 अक्टूबर को द्वारका पुलिस ने छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया था.

उसके खिलाफ कुल 7 मामले दर्ज हैं, जिनमें एक मामला पॉक्सो का है. लगभग 2 महीने से वह न्यायिक हिरासत में चल रहा है. इस मामले की जांच शुरुआत में द्वारका पुलिस द्वारा की जा रही थी. लेकिन बाद में इसे क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया.

क्राइम ब्रांच ने इस मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और आज आरोपपत्र दाखिल किया जा रहा है.

पीड़ित महिलाओं ने मजिस्ट्रेट को दिया बयान

इस मामले में पुलिस ने सभी पीड़ित महिलाओं और नाबालिग के बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज कराएं हैं..उन्होंने सब इंस्पेक्टर द्वारा की गई हरकत के बारे में मजिस्ट्रेट को बताया है.

किसी महिला ने बताया कि उस पर आरोपी ने अश्लील कमेंट किए, तो वहीं किसी महिला ने बताया कि उसे गलत तरीके से कार सवार आरोपी ने छुआ.

वहीं आरोपी पुनीत ग्रेवाल ने अपनी टीआईपी कराने से इंकार कर दिया. क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि इन घटनाओं को लेकर शुरुआत में पांच मामले दर्ज किए गए थे. लेकिन खबर प्रकाश में आने के बाद पता चला कि पहले भी उसने दो ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया था जिसे लेकर एफआईआर दर्ज हैं.

सीसीटीवी फुटेज की मदद से हुआ था गिरफ्तार

इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने आसपास लगे हुए सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे. इस गाड़ी की तलाश द्वारका एवं आसपास के क्षेत्रों में की गई. लगभग 200 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद पुलिस टीम जनकपुरी पहुंची जहां यह गाड़ी मिली.

वहां से पता चला कि यह गाड़ी सब इंस्पेक्टर पुनीत ग्रेवाल की है जिसके बाद पुलिस टीम ने उसकी गिरफ्तारी कर ली थी. यह गाड़ी उसकी पत्नी के नाम पर है जो एक स्कूल में टीचर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details