दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस ने रचा अभेद 'चक्रव्यूह'

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कडे़ इंतेजाम किए हैं. वहीं सुरक्षा के मद्देनजर सभी एयरपोर्ट की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस जगह-जगह बैरिकेट्स और मचान लगाकर सभी गाड़ियों की चेकिंग कर रही है.

By

Published : Aug 15, 2019, 4:22 AM IST

दिल्ली पुलिस, etv bharat

नई दिल्ली: हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है. वहीं आतंकी हमले की आशंका से देश के सभी हवाई अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसी क्रम में दिल्ली पुलिस ने भी जगह-जगह बैरिकेट्स लगाकर एक्शन में आ गई है.

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर पुलिस ने किए कड़े इंतेजाम

दिल्ली की उप नगरी द्वारका के कई बाजारों और सेक्टरों जैसे द्वारका मोड़, द्वारका सेक्टर 4, 6, 10,15 ,16, आदि इलाकों में पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. साथ ही जगह-जगह मचान भी बनाए गए हैं, जहां पुलिसकर्मी मुस्तैदी से दिखाई दे रहे हैं. वहीं बैरिकेट्स लगाकर पुलिस आने जाने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग कर रही है.

तीन तरह से सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने की कोशिश
द्वारका डीसीपी एंटो अल्फोंस ने बताया कि पुलिस तीन तरह सुरक्षा व्यवस्था को कायम रखने की कोशिश कर रही है.

  • पुलिस दिन-रात इलाके में हो रही गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए पेट्रोलिंग कर रही है, ताकि हल्का भी शक होने पर पुलिस तुरंत मामले की जांच कर सुरक्षा कायम रख सके.
  • पुलिस घर-घर जा जाकर लोगों का वेरिफिकेशन कर रही है और जिनका वेरिफिकेशन नहीं हुआ उनके लिए डोर टू डोर वेरीफिकेशन सुविधा भी उपलब्ध करा रही है.
  • पुलिस जगह-जगह बैरिकेट्स लगाकर गाड़ियों की चेकिंग कर रही है, ताकि किसी भी गाड़ी में कोई भी संदिग्ध सामान ना हो, जो किसी प्रकार से सुरक्षा व्यवस्था को खतरा पहुंच सके.

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी देश की सुरक्षा के लिए उठाया कदम
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी डोमेस्टिक उड़ानों के लिए यात्रियों को एयरपोर्ट पर 3 घंटे पहले पहुंचने और इंटरनेशनल उड़ानों के लिए 4 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने का आदेश जारी किया है.
वहीं रेलवे स्टेशनों पर रेलवे पुलिस, एयरपोर्ट और मेट्रो में CISF ने और विभिन्न सुरक्षा बलों ने भी हर जगह सुरक्षा व्यवस्था टाइट कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details