दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

निलंबित DSP देवेंद्र सिंह को दिल्ली लेकर आई स्पेशल सेल, टेरर लिंक को लेकर होगी पूछताछ

स्पेशल सेल द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बताया गया है कि खालिस्तान आतंकियों द्वारा पंजाब के साथ ही जम्मू में भी नौजवानों को बहकाया जा रहा है. इस एफआईआर में अंडरवर्ल्ड की डी- कंपनी का भी जिक्र है.

By

Published : Mar 14, 2020, 7:04 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 11:39 PM IST

Delhi police special cell arrested suspended JK police DSP devendra singh in terror link case
निलंबित DSP देवेन्द्र सिंह को दिल्ली लेकर आई स्पेशल सेल

नई दिल्ली:आतंकियों से संबंध रखने के कारण गिरफ्तार निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है. दिल्ली पुलिस उसे सात दिन के प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली लाई है. यहां दिल्ली पुलिस उससे दिल्ली को लेकर रची जा रही साजिश पर पूछताछ करेगी. डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने इसकी पुष्टि की है.


जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर पुलिस के बर्खास्त डीएसपी देवेंद्र सिंह को कुछ महीने पहले आतंकियों से संबंध रखने के चलते गिरफ्तार किया गया था. जब वह दो आतंकियों के साथ जा रहा था तब उसे गिरफ्तार किया गया. उस पर आतंकियों को पनाह देने का आरोप है. इसके अलावा उसके घर से हथियार भी बरामद हुए थे. जम्मू पुलिस के अलावा एनआईए भी उससे आतंकियों को लेकर पूछताछ कर चुकी है. अब उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है. साजिश रचने की धारा में यह एफआईआर दर्ज की गई है.


क्या कहती है यह एफआईआर
स्पेशल सेल द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में बताया गया है कि खालिस्तान आतंकियों द्वारा पंजाब के साथ ही जम्मू में भी नौजवानों को बहकाया जा रहा है. इस एफआईआर में अंडरवर्ल्ड की डी- कंपनी का भी जिक्र है. इसमें बताया गया है कि डी कंपनी खालिस्तानी आतंकियों को फंडिंग कर रही है. वह आरएसएस नेताओं की हत्या के लिए भी साजिश रच रहे हैं. इस पूरे मामले को लेकर स्पेशल सेल अब देवेंद्र सिंह से पूछताछ करेगी.

Last Updated : Mar 14, 2020, 11:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details