दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सिमी का सक्रिय सदस्य अब्दुल्लाह 19 साल बाद गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. स्पेशल सेल ने सिमी के सक्रिय सदस्य अब्दुल्लाह को गिरफ्तार किया है. आरोपी 19 वर्षों से फरार चल रहा था.

By

Published : Dec 6, 2020, 6:13 PM IST

Updated : Dec 6, 2020, 7:12 PM IST

delhi police special cell arrested a active member of simi from zakir nagar
सिमी का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सिमी के सक्रिय सदस्य अब्दुल्लाह को जाकिर नगर इलाके से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पिछले 19 वर्षों से फरार चल रहा था और स्पेशल सेल लंबे समय से इसकी तलाश कर रही थी. जिसके बाद आखिरकार अब्दुल्लाह को जाकिर नगर इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

सिमी का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

ऐसे हुई गिरफ्तारी

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि एसीपी अतर सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर शिवकुमार और कर्मवीर सिंह की टीम लगातार अब्दुल्लाह दानिश के मूवमेंट पर नजर बनाए रखी थी. 5 दिसंबर को यह सूचना मिली कि अब्दुल्लाह जाकिर नगर इलाके में आने वाला है, जिसके बाद उस इलाके की घेराबंदी कर अब्दुल्ला को गिरफ्तार किया गया है.

अब्दुल्लाह की तलाश में स्पेशल सेल की कई टीम कई सालों से लगातार जानकारी जुटा रही थी. जिसके बाद आखिरकार अब्दुल्लाह को गिरफ्तार करने में स्पेशल सेल को सफलता हाथ लगी है.

इस मामले में हुई गिरफ्तारी

डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि भारत सरकार द्वारा सिमी को बैन करने के बाद 27 सितंबर 2001 को सिमी के पदाधिकारी जामिया नगर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, जहां दिल्ली पुलिस की रेड के दौरान कई सिमी एक्टिविस्ट को पकड़ा गया था. छापेमारी के दौरान यहां से कई आपत्तिजनक सामान भी पुलिस को मिली थी. इसी मामले में अब्दुल्लाह लंबे समय से फरार चल रहा था.

सिमी में कराता था भर्ती

प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि आरोपी अब्दुल्लाह दानिश सिमी का सक्रिय सदस्य था और युवाओं को बरगला कर सिमी में भर्ती कराता था. सिमी संगठन में उसकी सक्रियता को देखते हुए सिमी के हेड क्वार्टर जाकिर नगर में उसे एक कमरा दिया गया था, जहां वह अपने साथियों के साथ रहता था. वर्ष 2001 में पुलिस की छापेमारी के दौरान वह अपने कई साथियों के साथ फरार हो गया. जिसके बाद से ही वह लगातार भूमिगत चल रहा था.

Last Updated : Dec 6, 2020, 7:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details