दिल्ली

delhi

Lockdown 2 : सामजिक दूरी का उल्लंघन करने पर पुलिस ने काटे 1 लाख से ज्यादा चालान

By

Published : May 31, 2021, 11:01 PM IST

लॉकडाउन 2 (Lockdown 2) के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कानून व्यवस्था का सख्ती से पालन कराया. इस दौरान मास्क ना पहनने और सामाजिक दूरी (social distance) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने एक लाख से ज्यादा चालान (challans) काटे.

delhi police issuing challan for violation of covid protocol norms
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमण (Corona infection) की चेन तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन 2 (Lockdown 2) के दौरान एक तरफ जहां दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कानून व्यवस्था का पालन करवाती दिखी तो वहीं दूसरी तरफ मास्क ना पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग (social distance) के नॉर्म्स का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई कर रही है. 19 अप्रैल से लेकर 30 मई 2021 तक दिल्ली पुलिस ने कुल 106558 चालान (challans) किए हैं.

वीडियो रिपोर्ट.
लगातार हो रही कार्रवाई


दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन 2 (Lockdown 2) के दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा कुल 106558 चालान (challans) किए गए है. इनमें सबसे ज्यादा चालान मास्क ना पहनने के लिए किए गए हैं. मास्क ना पहनने के लिए पुलिस द्वारा लॉकडाउन 2 के अंतर्गत कुल 90000 चालान (challans) किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- South West Delhi: मोबाइल चोरी के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, 2 मोबाइल बरामद

इसके अलावा सामाजिक दूरी (social distance) के नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. 19 अप्रैल से 30 मई 2021 के बीच समाजिक दूरी (social distance) के नियम का उलंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने कुल 15184 चालान काटे है.



पान-तंबाकू खाने वालों के खिलाफ भी कटे चालान


पुलिस अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन 2 (Lockdown 2) के दौरान भीड़ इकट्ठा होने पर भी चालान किए गए हैं. ऐसे मामलों में कुल 1193 चालान पुलिस द्वारा किए गए हैं.खुले में थूकने वालों के खिलाफ भी पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है और ऐसे मामलों में कुल 63 चालान (challans) किए गए हैं. इसके साथ ही खुले में पान मसाला और तंबाकू का सेवन करने वालों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर रही है और ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा कुल 118 चालान किए गए है.


ये भी पढ़ें- Delhi Police: कोरोना शहीद को न्याय दिलाने की एम्स के डॉक्टर की मुहिम

लॉकडाउन 2 के दौरान कुल चालान के आकड़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details