दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना: लॉकडाउन को लेकर एडिशनल DCP दीपक यादव से खास बातचीत

लॉकडाउन के दैरान दिल्ली पुलिस किस तरीके से सड़क पर काम कर रही है और कैसे लोगों का सहयोग मिल रहा है. इस बारे में ईटीवी भारत ने नई दिल्ली जिला के एडिशनल डीसीपी दीपक यादव से बातचीत की है.

By

Published : Mar 26, 2020, 3:26 PM IST

Delhi Police is helping people during lockdown
पुलिस कर रही लोगों की मदद

नई दिल्ली: देश में लॉकडाउन लागू है और लोगों से लगातार घर में रहने की अपील की जा रही है. इस बीच बड़ी संख्या में लोग कर्फ्यू पास लेने के लिए डीसीपी ऑफिस पहुंच रहे हैं. यहां भी उनको सोशल डिस्टेंस बनाकर रखने के निर्देश दिए गए हैं.

पुलिस कर रही लोगों की मदद

पुलिस लगातार कर रही है काम

लॉकडाउन पर एडिशनल डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के निर्देश दिए गए हैं. उस अनुसार ही लोगों को से लगातार पुलिस भी अपील कर रही है.

लोगों के बीच जाकर उन्हें बताया जा रहा है कि धारा 144 का पालन करते हुए अपने घरों में रहें. लोगों के पास रोजमर्रा के सामान और आवश्यक वस्तुओं को पहुंचाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी. इसके लिए पुलिस 24 घंटे लगातार काम कर रही है.

पुलिसकर्मियों को सुरक्षित रहने के निर्देश

उन्होंने बताया कि पुलिस की तरफ से हर थाने में निर्देश दिए गए हैं कि वह अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए काम करें. थाने से भीतर घुसने से पहले लोगों की फीवर गन से जांच करने के साथ ही उनके हाथ भी सैनिटाइज कराए जा रहे हैं.

थाने में भी निर्देश दिए गए हैं कि पुलिसकर्मी उचित दूरी बना कर बैठें. मास्क औप सेनेटाइजर का इस्तेमाल करें. फील्ड में तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह लोगों से प्यार से बात करें और उनकी समस्या का समाधान करें.

कर्फ्यू पास किए जा रहे हैं जारी

एडिशनल डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि प्रत्येक जिले में कर्फ्यू पास जारी किए जा रहे हैं जो दुकानदारों एवं रोजमर्रा का सामान उपलब्ध कराने वाले लोगों के लिए हैं. कर्फ्यू पास लेने के लिए पहले दिन लोगों की जो भीड़ आई थी, उसमें कोरोना के फैलने का अंदेशा था.

इसे ध्यान में रखते हुए दफ्तर के बाहर दो मीटर की दूरी पर निशान बनाए गए हैं ताकि लोग आपस में एक दूसरे से दूर रहें. उन्होंने बताया की सुरक्षा को लेकर तमाम उपाय किए जा रहे हैं और लोगों को इसमें पुलिस को सहयोग करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details