दिल्ली

delhi

8 साल पहले घर से नाराज होकर भाग गई थी नाबालिग, दिल्ली पुलिस ने ढूंढ निकाला

By

Published : May 10, 2023, 11:01 PM IST

दिल्ली पुलिस ने पहाड़गंज की रहने वाली गुमशुदा नाबालिग को दिल्ली कैंट से 8 सालों से ज्यादा समय के बाद खोज निकाला औऱ लड़की को उसके परिजनों को सौंपा. गौरतलब है कि लड़की की गुमशुदगी पर दिल्ली पुलिस ने 20000 का ईनाम भी रखा हुआ था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पिछले आठ वर्षों से ज्यादा समय से गुमशुदा हुई लड़की को दिल्ली के कैंट से खोज निकाला. इसके लिए दिल्ली पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी. मामला 2014 का है, जब आराम बाग निवासी एक नाबालिग लड़की घर से परिजनों से नाराज होकर घर छोड़कर चली गई थी, परिजनों ने लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दिया था. फिलहाल लड़की बालिग हो चुकी है और किसी परिचित के साथ प्रेम सम्बंध में रहकर शादी करने का इरादा रखती है. दिल्ली पुलिस ने लड़की की गुमशुदगी पर 20000 का ईनाम भी रखा हुआ था.

इस तरह पुलिस को मिली कामयाबी:दिल्ली पुलिस की एक ज्वॉइंट टीम में सब इंस्पेक्टर राजबहादुर सिंह, सतपाल, महेंद्र मिस्बाह उल हक व इंस्पेक्टर मनीषा झा ने लड़की को कड़ी मेहनत से खोज निकाला. इसके लिए पुलिस ने तमाम रिकॉर्ड व सीसीटीवी फुटेज खंगाले. साथ ही पुलिस ने दिल्ली के सभी अनाथालये व रेड लाइट इलाकों की खोजबीन करने के बाद आखिरकार दिल्ली के कैंट ईलाके से बरामद कर लिया.

इसे भी पढ़ें:Meeting on Stray Dogs: आवारा कुत्तों को लेकर की गई बैठक में पहुंची महिला ने किया हंगामा, पूर्व मंत्री ने कही ये बात

लड़की परिवार के एक रिश्तेदार के सम्पर्क में आई थी. इसी आधार पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से लड़की को खोजने में मदद मिली. इसके बाद लड़की की मां को बुलाकर पहचान करवाकर लड़की को सुपुर्द कर दिया. लड़की के प्यार करने की कहानी व शादी की खबर को लेकर पुलिस मामलें की जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस के अनुसार लड़की घर से नाराज होकर पहले राजस्थान चली गई थी. इसके बाद वह तीन साल पहले ही वापस दिल्ली आकर एक फैक्ट्री में में काम करने लगी. इस बीच वह फैक्ट्री में ही साथ काम करने वाले एक युवक से प्यार कर बैठी, इस प्यार को अंजाम तक पहुंचाने के लिए दोनों ने शादी करने का फैसला किया है.

इसे भी पढ़ें:Rape Accused Arrested: पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार, अवैध तमंचा व दो कारतूस गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details