दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से लोग परेशान, जेब पर पड़ रहा है अतिरिक्त भार

दिल्ली (delhi) में लगातार तेज गति के साथ पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे ( rising prices petrol diesel) हैं. इसकी वजह से आम लोगों की परेशानियां (People upset) कई गुना तक बढ़ गई हैं. ईटीवी भारत से बातचीत में लोगों ने कहा कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये के पार पहुंच गया है. इतनी महंगाई में लोगों के लिए जीना काफी मुश्किल हो गया है. ऐसे में सरकार को पेट्रोल-डीजल के दाम पर लगाम लगाने के लिए जल्द कदम उठाने होंगे.

By

Published : May 31, 2021, 3:26 PM IST

rising prices petrol diesel
पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से लोग परेशान

नई दिल्लीःपिछले कुछ दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि देखी जा रही ( rising prices petrol diesel) है. इसकी वजह से लोगों की परेशानी (People upset) कई गुना तक बढ़ गई है. पहले से कोरोना और उसके बाद लगे लॉकडाउन से लोग परेशान हैं.

पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से लोग परेशान

इस बीच ईटीवी भारत संवाददाता ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास स्थित पेट्रोल पंप पर जनता से बातचीत की. उन्होंने बताया कि पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ने से घर का बजट पूरे तरीके से बिगड़ गया है. इसका सीधे तौर पर असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है. इसकी वजह से ना सिर्फ परेशानियां बढ़ी हैं, बल्कि अब आम आदमी को खाने का पैसा भी पेट्रोल-डीजल खरीदने में लगाना पड़ रहा है, ताकि वह काम पर जा सके.

लोगों ने परेशानी जाहिर करते हुए सरकार से अपील की कि पेट्रोल-डीजल के दामों पर तुरंत प्रभाव से लगाम लगनी चाहिए. पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल काफी तेजी के साथ बढ़ रहा है. पेट्रोल ₹94.15 पैसे और डीजल ₹85 के पार पहुंच चुका है. ऐसे ही चलता रहा तो दूसरे राज्यों की तरह दिल्ली में भी पेट्रोल जल्दी ही ₹100 के पार पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें-Delhi Lockdown: डेढ़ महीने बाद आज से अनलॉक हो रही इंडस्ट्री, जानें क्या है तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details