दिल्ली

delhi

Delhi news update: पेट्रोल-डीजल में राहत नहीं, 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jun 12, 2021, 9:56 AM IST

देश व दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव (corona positive), कहां हुई कोरोना से मौत (corona death), घरेलू बाजार में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली-एनसीआर में अपराध की क्या रही स्थिति. जानिए एक नजर में...

delhi news update 11 am
9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें

  • Delhi Vaccination Update: दिल्ली में अब तक कितने लोगों को लग चुकी है वैक्सीन, जानिए

कोरोना को मात देने के लिए पूरे देश सहित दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन (Delhi Vaccination Update) जारी है. इसमें हर दिन भारी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों (vaccination center) पर पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि दिल्ली के अलग-अलग जिलों में कितने लोगों को वैक्सीन (vaccine) लगी है.

  • Ghaziabad: बेटे ने शूटर्स से कहा था- जब तक पिता की मौत न हो जाए, तब तक गोलियां मारो

गाजियाबाद (Ghaziabad) के मोदीनगर (Modinagar) के खंजरपुर इलाके (Khanjarpur Area) में दो दिन पहले हुई किसान की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मामले में पुलिस ने मृतक किसान उमेश उर्फ टीटू के बेटे को गिरफ्तार किया है. मृतक के इकलौते बेटे विकास ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अपने ही पिता की हत्या कर दी थी.

  • Delhi Fuel Price Update: लगातार दूसरे दिन बढ़े ईंधन के दाम, जानें दिल्ली का हाल...

घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल (Delhi Fuel Price Updates) के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं. आज दोनों ईंधनों के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. साथ ही CNG के रेट में कोई बदलाव नहीं आया है.

  • Sagar Murder Case के आरोपी सुशील पहलवान की न्यायिक हिरासत बढ़ी

सागर धनखड़ हत्या मामले (Sagar Murder Case) में गिरफ्तार आरोपी सुशील पहलवान (Wrestler Sushil) की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) 25 जून तक बढ़ा दी गई है. बता दें कि 2 जून को कोर्ट ने सुशील को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक पहुंचेगा मॉनसून, आज से दिल्ली में शुरू होगा बारिश का दौर

राजधानी दिल्ली में आज से बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. मौसम विभाग (India Meteorological Department) का अनुमान है कि साउथ वेस्ट से चला मानसून जल्दी ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों तक पहुंचेगा. ऐसे में यहां 12 और 13 तारीख को दिल्ली और आसपास के इलाकों में अच्छी बारिश के संकेत दिए गए हैं.

  • Delhi Corona: संक्रमण दर तीन महीने के न्यूनतम स्तर पर, 24 मौत की गई दर्ज

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर (delhi corona infection rate) 0.31 फीसदी पर पहुंच गई है, जो बीते तीन महीने में सबसे कम है. वहीं, हर दिन सामने आने वाले नए मामले शुक्रवार को 238 हैं, जबकि 24 मरीजों की कोरोना से मौत (delhi corona death) हुई है. गौर करने वाली बात यह है कि कोरोना से मौत का यह आंकड़ा आठ अप्रैल के बाद से सबसे कम है. सक्रिय मरीजों की संख्या अब चार हज़ार से नीचे आ गई है.

  • Noida में करोड़ों के जेवर और लाखों रुपये कैश बरामद, 6 गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने 13.9 किलोग्राम सोना और 57 लाख रुपए कैश के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • CBSE 12th EXAM: शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने लिखा केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Delhi Education Minister Manish Sisodia) ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Dr Ramesh Pokhriyal Nishank) को मूल्यांकन नीति (evaluation policy) को लेकर पत्र लिखा है.

  • Vaccination: शरीर में चुंबकीय शक्ति का दावा कितना सच? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो (social media viral video) में लोग दावा कर रहे हैं कि वैक्सीन की डोज (vaccination) लेने के बाद उनके शरीर में चुंबकीय शक्ति (megnetic power in body) आ गई है. इसको लेकर ईटीवी भारत ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के नेशनल जॉइंट सेक्रेटरी और दिल्ली मेडिकल काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट डॉक्टर नरेश चावला से बातचीत की. जानिए उनका क्या है कहना...

  • ...जब आरोपी ने बताया उसने अपने सगे भाई को क्यों मारा, तब पुलिस भी रह गई हैरान

दिल्ली के कालकाजी थाना क्षेत्र (Kalkaji Police Station Area) में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है. दरअसल एक भाई ने अपने ही सगे भाई को मौत के घाट उतार दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details