दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना काल में मेट्रो का शुरू हो परिचालन, पक्ष में बीजेपी

कोरोना काल में अधिकांश चीजें खोल दी गयी है. दिल्ली सरकार के साथ ही दिल्ली बीजेपी भी चाह रही है कि मेट्रो का परिचालन शुरू हो.

By

Published : Aug 26, 2020, 5:08 PM IST

Hotel, market opened in Corona, so why Metro closed - Aadesh Gupta
कोरोना काल में होटल, बाजार सब खुल गए तो मेट्रो क्यों बंद- आदेश गुप्ता

नई दिल्ली: राजधानी में मेट्रो को लेकर राजनीति तेज हो गई है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने कोरोना काल में लोगों की सुविधा का ख्याल नहीं रखा.

कोरोना काल में होटल, बाजार सब खुल गए तो मेट्रो क्यों बंद- आदेश गुप्ता

नतीजा है कि तमाम चीजें खुल गई हैं और लोगों को आने जाने में बड़ी परेशानी हो रही है. सरकार चाहती तो डीटीसी की सभी बसें एक साथ सड़कों पर चलती. इसके अलावा स्कूल की जो बसे हैं उसका भी सरकार इस्तेमाल कर सकती थी. लोगों को सुविधा होती. लेकिन ऐसा नहीं किया गया.

होटल, बाजार सब खुल गए तो मेट्रो क्यों बंद

उन्होंने कहा कि अब जिस तरह होटल, साप्ताहिक बाजार, बैंक्वेट हाल आदि भी खोल दिए गए हैं, जरूरत है कि मेट्रो का भी परिचालन शुरू हो. आज वे केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी से मिलेंगे और उनसे गुजारिश करेंगे कि निर्धारित दिशानिर्देश के साथ मेट्रो का परिचालन शुरू किया जाए.


केजरीवाल सरकार भी इंतजार में..

बता दें कि दिल्ली में मेट्रो चलाने को लेकर केजरीवाल सरकार लंबे समय से इंतजार कर रही है. 1 अगस्त से जो अनलॉक 3 शुरू हुआ तभी से सरकार चाह रही थी कि मेट्रो का परिचालन शुरू हो. लेकिन उपराज्यपाल ने साफ इनकार किया. उन्होंने कहा इस संबंध में फैसला केंद्र सरकार लेगी. अब दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर मेट्रो चलाने के पक्ष में अपनी बात वहां रखेंगे. दिल्ली में पिछले 5 महीने से मेट्रो का परिचालन बंद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details