दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पहले जैसे ही मनाएं ईद: मौलाना आबिद

ज्वॉइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने आश्वासन दिया कि जिस तरह से पहले ईद का त्योहार मनाया जाता रहा हैं. उसी तरह से इस बार भी त्योहार को मनाया जाएगा, क्योंकि महामारी कोरोना काल है. ऐसे में सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ त्योहार को मनाएं.

By

Published : Jul 30, 2020, 10:30 AM IST

delhi jamiat chief meet joint cp regarding eid ul azha
मौलाना आबिद कासमी

नई दिल्ली: ईद-उल-अज़हा के मौके पर होने वाली बड़े जानवर की कुर्बानी को लेकर पिछले कुछ समय से बना हुआ संशय खत्म हो गया है. खुद ईस्टर्न रेंज के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने जमीयत उलेमा-ए-हिंद के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आबिद कासमी से मुलाकात के दौरान उन्हें आश्वस्त किया.

मौलाना आबिद कासमी ने दी जानकारी

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने आश्वासन दिया कि जिस तरह से पहले ईद त्योहार मनाया जाता रहा हैं. उसी तरह से इस बार भी त्योहार को मनाया जाएगा. क्योंकि महामारी कोरोना काल है. ऐसे में सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ त्योहार को मनाएं.

मुलाकात कर बताई परेशानी


पिछले कुछ दिनों से ईद-उल-अज़हा के दौरान कुर्बानी को लेकर तरह तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है. जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मौलाना आबिद कासमी के साथ ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (ईस्टर्न रेंज) आलोक कुमार से मुलाकात की.

नई दिल्ली स्थित पुलिस मुख्यालय में मुलाकात के दौरान मौलाना आबिद ने उन्हें बताया कि किस तरह लोगों में ईद-उल-अज़हा को लेकर तरह तरह की भ्रांतियां बनी हुई है. खासतौर से ईद पर बड़े जानवर की कुर्बानी को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है. साथ ही कुर्बानी के लिए बाहर से आने वाली गाड़ियां भी दिल्ली नहीं पहुंच पा रही हैं और न ही महामारी कोरोना की वजह से बकरों के बाजार ही लग पा रहे हैं.


मुलाकात के दौरान ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि जो जानवर कुर्बान होते आये हैं. इस बार भी कुर्बान होंगे. मुसलमान पूरी स्वतंत्रता के साथ त्योहार मनाए. मीटिंग के दौरान कई अहम मामलों को लेकर चर्चा हुई. ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने त्योहार के दौरान कोरोना को लेकर सरकार के दिशा निर्देशों का भी सख्ती से पालन करने की भी अपील की.

सोशल मीडिया पर न डाले कुर्बानी की तस्वीर


इसपर ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने जमीयत दिल्ली के अध्यक्ष मौलाना आबिद को आश्वासन देते हुए कहा कि ईद-उल-अजहा पर बड़े जानवर की कुर्बानी पर रोक जैसे कोई ऑर्डर जारी नहीं किये गए हैं. रुकावटों की जो बात कही जा रही है वो अफवाह के सिवाय कुछ नहीं है. दिल्ली के मुसलमान पूरी शांति के साथ अपना त्योहार मनाएं.


आलोक कुमार ने दिल्ली जमीयत के अध्यक्ष को बताया कि उन्होंने सभी जिला पुलिस अफसरों को हिदायत दे दी है कि ईद-उल-अजहा पर किसी तरह की कोई रुकावट न पैदा हो. साथ ही उन्होंने मुसलमानों से भी अपील करते हुए कहा कि कुर्बानी से जुड़ी कोई भी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर न डाली जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details