दिल्ली

delhi

दिल्ली जल बोर्ड ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री को लिखा पत्र, BJP शासित राज्यों में भी दूषित पानी की जांच की मांग

By

Published : May 28, 2022, 2:14 PM IST

दिल्ली जल बोर्ड ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखकर दिल्ली के साथ भाजपा शासित राज्यों में भी दूषित पानी की जांच की मांग की है.

Delhi Jal Board
Delhi Jal Board

नई दिल्ली:दिल्ली जल बोर्ड ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखा है. इसमें मांग की है कि दिल्ली के साथ भाजपा शासित राज्यों में भी दूषित पानी की जांच की जाए. दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से निवेदन है कि पानी की जांच में गुजरात, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को भी शामिल करें.

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "गुजरात के प्रमुख शहरों अहमदाबाद,‌ पालनपुर, मेहसाणा, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा सहित अन्य बड़े-बड़े शहरों के अंदर पानी की स्थिति बहुत खराब है. हिमाचल प्रदेश के अंदर भूजल और नदियों का पानी इतना ज्यादा प्रदूषित हो चुका है कि कोर्ट ने मुख्य सचिव को बुलाकर फटकार लगाई है. वहीं उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड, मिर्जापुर, महोबा, सोनभद्र, गाजियाबाद, फिरोजाबाद आदि शहरों में पानी की किल्लत है, गंदा पानी पीने के लिए लोग मजबूर हैं. मध्य प्रदेश के शहरों में गंदा पानी पीने से लोगों को पीलिया, टाइफाइड और लीवर से संबंधित रोगों की शिकायत आ रही है."

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष और ग्रेटर कैलाश से आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखा था. जिसमें दिल्ली में गंदे पानी की समस्या को लेकर उन्होंने मांग की थी कि गंदे पानी की जांच की जाए." उन्होंने कहा कि "केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से चाहेंगे कि सिर्फ दिल्ली पर ही कृपा न करें. केंद्रीय मंत्री अगर दिल्ली पर पूरा ध्यान केंद्रित रखेंगे तो भाजपा शासित राज्यों को लगेगा कि उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं." वहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया है कि वह अपनी जांच में गुजरात, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को भी शामिल करें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details