दिल्ली

delhi

सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ स्वास्थ्य मंत्रालय ने कराई एफआईआर दर्ज

By

Published : Jun 6, 2020, 6:23 PM IST

सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ दिल्ली सरकार के स्वास्थ मंत्रालय में तैनात डिप्टी सेक्रेटरी अमित कुमार ने राजेंद्र नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. कहा जा रहा है कि सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर ये मामला दर्ज कराया गया है.

Health Ministry files FIR against Sir Gangaram Hospital
सर गंगाराम अस्पताल

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के स्वास्थ मंत्रालय में तैनात डिप्टी सेक्रेटरी अमित कुमार ने गंगाराम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. यह एफआईआर राजेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई है. यह FIR एपिडेमिक एक्ट यानी आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज की गई है.

डिप्टी सेक्रेटरी अमित कुमार ने सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ कराई FIR दर्ज
यह है पूरा मामला

कोरोना टेस्टिंग को लेकर दिल्ली सरकार ने अपने कई आर्डर में कोरोना मरीजों का इलाज करने के साथ ही उसके संपर्क को भी तलाशने की बात कही थी. इसके अलावा सरकार की तरफ से यह अनिवार्य किया गया था कि इसकी टेस्टिंग करने के लिए आरटी पीसीआर ऐप के थ्रू अस्पताल सैंपल लेंगे. 3 जून को पता चला कि सर गंगाराम अस्पताल द्वारा अभी भी आरटी पीसीआर ऐप का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा. यह सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइन का उल्लंघन है, इसलिए अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए राजेन्द्र नगर थाने में स्वास्थ विभाग के डिप्टी सेक्रेटरी अमित कुमार द्वारा शिकायत दी गई है. डिप्टी सेक्रेटरी की शिकायत पर राजेंद्रनगर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

एफआईआर दर्ज
6 टेस्टिंग लैब के खिलाफ दिल्ली सरकार की कार्रवाई

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया था कि कोविड टेस्टिंग नॉर्म्स का पालन न करने के कारण दिल्ली के छह टेस्टिंग लैब के खिलाफ दिल्ली सरकार ने कार्रवाई की है. अब सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ भी कोविड टेस्टिंग नॉर्म्स का पालन ना करने के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details