दिल्ली

delhi

रोजाना 1 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने की तैयारी मेंं दिल्ली सरकार: सत्येंद्र जैन

By

Published : Jan 2, 2021, 1:37 PM IST

राजधानी दिल्ली समेत देश भर में आज कोरोना वायरस को लेकर ड्राई रन चल रहा है. दरियागंज इलाके में चल रहे इसी dry-run का जायजा लेने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पहुंचे. जहां उन्होंने दावा किया कि दिल्ली सरकार रोजाना एक लाख लोगों वैक्सीनेट करने की पूरी तैयारी कर चुकी है. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगेगी.

Delhi government preparing to vaccinate 1 lakh people daily: Satyendar Jain
दिल्ली में कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगेगी

नई दिल्ली:दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ड्राई रन से इस बात का अंदाजा लग जाएगा कि जब असल में वैक्सीनेशन की बारी आएगी तब क्या कुछ चुनौतियां सामने होंगी. उन्होंने कहा कि अभी तक सिस्टम में कोई परेशानी नजर नहीं आ रही है. सब कुछ स्मूथ चल रहा है और प्लानिंग के मुताबिक चल रहा है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेट करने के लिए सरकार की प्रायरिटी लिस्ट पूरी तरह तैयार है बस हरी झंडी का इंतजार है.

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन मुफ्त लगेगी

ये भी पढ़ें:-पहला वैक्सीनेशन सेंटर बनाकर एसडीएमसी ने स्थापित किया आयाम: राजपाल सिंह


जैन के मुताबिक दिल्ली में हेल्थ केयर वर्कर वैक्सीनेशन के लिए पहली प्राथमिकता है. इसके बाद यह सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीनेट किया जाएगा. जिसमें पुलिस, निगम कर्मचारी, जल बोर्ड कर्मचारी आदि लोग शामिल होंगे. इसके साथ ही बुजुर्गों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को भी प्रायोरिटी लिस्ट में रखा गया है.बताया गया कि सरकार ने यहां हजार से ज्यादा वैक्सीनेशन सेंटर बनाए हैं. दिल्ली वासियों तक इसे मुफ्त में पहुंचाने के लिए पूरा रोडमैप तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details