दिल्ली

delhi

अनधिकृत निर्माण के लिए बुक की गई संपत्तियों के कब्जेदारों को बिजली कनेक्शन की अनुमति दे दिल्ली सरकार व एमसीडी: वीरेंद्र सचदेवा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 3, 2023, 9:52 AM IST

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बिजली मंत्री आतिशी और एमसीडी आयुक्त से मांग की है कि कथित अनधिकृत निर्माणों के लिए बुक की गई सभी संपत्तियों के रहने वालों को उचित बिजली कनेक्शन की अनुमति दी जाए.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली की बिजली मंत्री आतिशी और एमसीडी आयुक्त से कथित अनधिकृत निर्माणों के लिए बुक की गई सभी संपत्तियों में रहने वालों को उचित बिजली कनेक्शन की अनुमति देने की मांग की है. सचदेवा ने कहा है कि सत्ताधारी पार्टी के पार्षदों, बिजली डिस्कॉम अधिकारियों और एमसीडी अधिकारियों का गठजोड़ है. इंजीनियर बिजली कनेक्शन चाहने वाले लोगों का शोषण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली बीजेपी ने यौन शोषण मामले पर केजरीवाल सरकार को घेरा, कहा- शिक्षा क्रांति के नाम पर सिर्फ...

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि पिछले कई वर्षों से बीएसईएस और एनडीपीएल के निजी बिजली डिस्कॉम अधिकारी यह आरोप लगाकर लोगों से मोटी रकम वसूलने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके परिसर को अनधिकृत निर्माण के लिए बुक किया गया है या यह आरोप लगाया गया है कि उनकी संपत्ति की ऊंचाई अनुमेय सीमा से ऊपर है. मार्च 2022 तक भाजपा प्रशासित एमसीडी नेता अनधिकृत निर्माण के लिए बुक की गई संपत्तियों के मालिकों को बिजली कनेक्शन के लिए एमसीडी के अधिकारियों को बुलाकर मदद करते थे. बिजली कनेक्शन जारी करने के लिए पावर डिस्कॉम को अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करवाते थे.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा है कि दिसंबर 2022 से एमसीडी अधिकारियों ने एनओसी जारी करना बंद कर दिया है. एमसीडी के नए सत्तारूढ़ दल के पार्षद अधिकारियों पर दबाव डालते हैं कि बिजली कनेक्शन चाहने वाले अधिकृत निर्माण कब्जेदारों को उनके पास भेजा जाए. सचदेवा ने कहा कि भाजपा ऊर्जा मंत्री आतिशी एवं एमसीडी आयुक्त ज्ञानेश भारती से मांग करती है कि अनधिकृत निर्माण के लिए बुक सभी संपत्तियों के रहवासी मालिकों को बिजली कनेक्शन जारी करने के लिए तुरंत नई एनओसी जारी करना शुरू करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details